विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs Eng Third Test Match: दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को पढ़ाया "बैजबॉल" का पाठ, सिर्फ 35 ओवर में ही बना दिए 207 रन

इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज बेन डकेत ने सिर्फ 88 गेंदों पर शतक जड़ दिया. जबसे न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम इंग्लैंड के कोच बने हैं, इंग्लैंड ने टेस्ट मैच खेलने का तरीका ही बदल दिया है. शुक्रवार को भी इंग्लैंड ने राजकोट के मैदान पर टेस्ट मैच में वनडे और टी20 जैसा ही खेल दिखाया.

Read Time: 3 min
India vs Eng Third Test Match: दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को पढ़ाया
बेन डकेत ने लगाया शानदार शतक

India vs England Test Series: तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने भारत के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली है. भारत की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए हैं. इंग्लैंड की तरफ से उनके ओपनर बल्लेबाज बेन डकेत ने शानदार शतक जमाया. उन्होंने सिर्फ 88 गेंदों पर ही अपना शतक पूरा कर लिया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद डकेत 133 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी तेज तर्रार पारी के दौरान उन्होंने 21 चौके और दो छक्के लगाए. 133 रन बनाने के लिए डकेत ने सिर्फ 118 गेंदों का सामना किया. 

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट का बदल दिया तरीका

डकेत का ऑली पोप ने काफी अच्छा साथ दिया, पोप ने 39 रनों की पारी खेली. जबसे न्यूजीलैंड के आक्रामक बल्लेबाज ब्रैंडन मैक्कुलम इंग्लैंड के कोच बने हैं, इंग्लैंड ने टेस्ट मैच खेलने का तरीका ही बदल दिया है. इंग्लैंड की टीम जब बल्लेबाजी करती है तो लगता ही नहीं की टेस्ट मैच हो रहा है बल्कि ऐसा लगता है कि टी20 मैच या पचास ओवर का मैच हो रहा है. शुक्रवार को भी इंग्लैंड ने सभी दर्शकों को यही महसूस कराया और सिर्फ 35 ओवर में 207 रन बना दिए. 

मैच में लगा तीसरा शतक...

भारत के कप्तान रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के बाद ये इस मैच में लगने वाला तीसरा शतक था. तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत के गेंदबाज प्रभावहीन दिखे और काफी महंगे साबित हुए. इस मैच में शतक जमाने वाले जडेजा ने सिर्फ 4 ओवरों में 33 रन लुटा दिए वहीं चाइनामैन कुलदीप यादव भी काफी महंगे साबित हुए और केवल 6 ओवरों में 42 रन दे दिए. सिराज ने बेशक एक विकेट लिया लेकिन उन्होंने भी दस ओवर में 54 रन लुटा दिए. 

ये भी पढ़ें MP गजब है: भोपाल में तैयार हो रहा है ऐसा 'हॉकी स्टेडियम' जिसे देख ध्यानचंद को भी गुस्सा आ जाता

सरफराज के बाद जुरेल ने भी शानदार बल्लेबाजी

इससे पहले भारत की पहली पारी 445 रनों तक ही चल पाई. भारत के लिए निचले क्रम में अपना पहला मैच खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, अश्विन और बुमराह ने उपयोगी पारी खेली और भारत की पारी को 445 रनों तक पहुंचाया. जुरेल ने अपने पहली पारी में 46 रनों की सधी हुई पारी खेली, अपनी पारी के दौरान उन्होंने तीन छक्के भी लगाए.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का ये तीसरा मैच है. अभी दोनों टीमें एक एक मैच जीतकर बराबरी पर चल रही हैं.

ये भी पढ़ें रोहित के बाद जडेजा ने भी जमाया शतक, सरफराज खान ने पहले मैच में खेली शानदार 62 रनों की पारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close