विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

शाकिब अल हसन ने किया बड़ा कारनामा, विटोरी को पछाड़ा अब केवल इस दिग्गज से पीछे

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से हुआ था. अपने कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना एशिया कप में उतरी गत विजेता श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की.

Read Time: 3 min
शाकिब अल हसन ने किया बड़ा कारनामा, विटोरी को पछाड़ा अब केवल इस दिग्गज से पीछे

एशिया कप के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से हुआ था. अपने कई सीनियर खिलाड़ियों के बिना एशिया कप में उतरी गत विजेता श्रीलंका ने 5 विकेट से बांग्लादेश को हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. बांग्लादेश ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, लेकिन टीम के बल्लेबाज मैच में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और पूरी टीम सिर्फ 164 रनों पर ऑल-आउट हो गई. बांग्लादेश के बल्लेबाज पूरे 50 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाए. इसके जवाब में श्रीलंका ने 5 विकेट खोकर मुकाबला अपने नाम किया.

भले ही शाकिब की अगुवाई में बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कप्तान ने 2 विकेट जरूर लिए और वो अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे. शाकिब ने इस दौरान एक बड़े रिकॉर्ड लिस्ट में भी अपनी जगह बनाई.

दरअसल, श्रीलंका के खिलाफ दो विकेट लेने के साथ ही शाकिब अल हसन वनडे में बांए हाथ के सबसे सफल स्पिनर्स की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेनियल विटोरी को पीछे छोड़ा दिया. डेनियल विटोरी ने वनडे में 305 विकेट झटके थे.

वहीं अब शाकिब अल हसन के 306 विकेट हो गए हैं. इस लिस्ट में पहले पायदान पर श्रीलंका के दिग्गज सनथ जयसूर्या हैं, जिन्होंने वनडे में 323 शिकार किए हैं. अब्दुर रज्जाक 207 विकटों के साथ इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं.

बात अगर मुकाबले की करें तो बांग्लादेश से मिले 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 43 के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और चरिता असलांका की अर्द्धशतकीय पारियों के दम पर आसानी से मैच पर अपनी पकड़ा बनाई और 5 विकेट से जीत दर्ज की.

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते उतरी बांग्लादेश की टीम के लिए केवल नजमुल हुसैन शंटो ने 89 रनों की पारी खेली. नजमुल को टीम के किसी अन्य बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. बांग्लादेश के 6 बल्लेबाज इस मैच में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और टीम अपने कोटो के 50 ओवर भी पूरे नहीं खले पाई और 164 के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई.

यह भी पढ़ें: मालामाल हुई BCCI , अब अंबानी की कंपनी एक मैच के लिए चुकाएगी इतने करोड़

यह भी पढ़ें: क्या बारिश के कारण रद्द हो जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबला, जानिए क्या है डिटेल्स

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close