विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

IND vs BAN, Asia Cup 2023 Super-4: 'इस पर कोई समझौता नहीं...' बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार पर रोहित शर्मा ने कही ये बात

भारत को बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 चरण के आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है.

Read Time: 4 min
IND vs BAN, Asia Cup 2023 Super-4: 'इस पर कोई समझौता नहीं...' बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार पर रोहित शर्मा ने कही ये बात

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 चरण के आखिरी मुकाबले में 6 रन से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में शाकिब अल हसन की 80 रनों की पारी के दम पर 8 विकेट पर 265 रन बनाए थे और टीम इंडिया को जीत के लिए 266 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में भारतीय क्रिकेट टीम शुभमन गिल के शतक के दम पर 259 रन ही बना पाई और 6 रन से मैच हार गई. बांग्लादेश ने सुपर-4 चरण की पहली जीत दर्ज की है. वहीं भारतीय टीम को इस हार का ज्यादा नुकसान नहीं होगा, क्योंकि टीम इंडिया पहले ही एशिया कप के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. टीम इंडिया अब 17 सितंबर को श्रीलंका का सामना करेगी. वहीं बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि वो बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को समय देना चाहते थे.

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शून्य के स्कोर पर आउट हुए कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के हुई प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,"हम बड़ी तस्वीर को ध्यान में रखते हुए खिलाड़ियों को कुछ मैच का समय देना चाहते थे. हम इस खेल को कैसे खेलना चाहते हैं, इस पर कोई समझौता नहीं. कुछ ऐसे खिलाड़ियों को शामिल करें जिनके विश्व कप में खेलने की संभावना है."

शुभमन गिल ने शतक लगाकर टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा था, इसके बाद अक्षर पटेल ने फैंस की उम्मीदें जिंदा रखी थी. हालांकि, इन दोनों खिलाड़ियों की पारी बेकार गई. रोहित शर्मा ने इस दोनों के लिए कहा,"अक्षर ने शानदार बल्लेबाजी की लेकिन फिनिश नहीं कर सके. उन्होंने बहुत केरेक्टर दिखाया. लेकिन श्रेय बांग्लादेश के गेंदबाजों को जाता है. गिल का शतक शानदार था. वह अपने खेल को बैक करते हैं, उन्हें पता है कि उन्हें कैसे खेलना है. वह टीम के लिए क्या करना चाहते हैं, इस पर बिल्कुल स्पष्ट हैं. पिछले वर्ष के उनके फॉर्म को देखें, नई गेंद के खिलाफ काफी मजबूत है. वास्तव में कड़ी मेहनत करता है, गिल के लिए कोई वैकल्पिक अभ्यास नहीं है."

बात अगर मुकाबले की करें तो बांग्लादेश से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. टीम ने 17 रनों पर ही दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद गिल ने एक छोर संभाले रखा और छोटी-छोटी साझेदारी कर टीम इंडिया को मैच में बनाए रखा. गिल ने इस दौरान अपना शतक भी पूरा किया. लेकिन इसके बाद आउट हुए. गिल ने 121 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अक्षर पटेल ने 42 रनों का अहम योगदान दिया. हालांकि, आखिरी की कुछ गेंद रहते ही अक्षर आउट हुए और भारत को हार का सामना करना पड़ा.

यह भी पढ़ें: 16 सितंबर को खेल पुरस्कार समारोह, उत्कृष्ट खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को CM शिवराज करेंगे सम्मानित

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close