विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

Asia Cup 2023: बारिश के कारण रद्द हो जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच? जानिए क्या है डिटेल्स

भारत को पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के कैंडी में एशिया कप अभियान की शुरुआत करनी है. फैंस को भी इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन इस मुकाबले पर बारिश का साया मंडरा रहा है.

Read Time: 3 min
Asia Cup 2023: बारिश के कारण रद्द हो जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच? जानिए क्या है डिटेल्स

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका पहुंच चुकी है. भारत को कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करनी है. फैंस को भी दोनों देशों के बीच होने वाले इस बहुप्रतीक्षित मैच का बेसब्री से इंतजार है. हालांकि, फैंस को जोर का झटका लग सकता है क्योंकि इस मैच पर बारिश का साया मंडर रहा है.

वेदर डॉट कॉम ने 2 सितंबर को कैंडी में तूफान और बारिश की 90% संभावना की भविष्यवाणी की है. जबकि गूगल वेदर के अनुसार 2 सितंबर को कैंडी में 90 प्रतिशत वर्षा की संभावना है. भारत में इस साल अक्टूबर और नवंबर के बीच विश्व कप का आयोजन होना है, ऐसे में विश्व कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए यह टूर्नामेंट काफी अहम है.

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला बारिश के कारण धुलता है तो एशिया कप 2023 में ग्रुप ए की अंक तालिका काफी अहम हो जाएगी. भारत, पाकिस्तान और नेपाल के साथ ग्रुप ए में है और ग्रुप स्टेज में अंक तालिका में टॉप पर रहने वाली दो टीमें ही सुपर चार स्टेज में पहुंचने में सफल होंगी. यह मैच अगर बारिश के कारण धुलता है को भारत और नेपाल का मुकाबला काफी अहम हो जाएगा, जबकि पाकिस्तान सीधे सुपर-4 में पहुंच जाएगी.

पाकिस्तान और नेपाल के मुकाबले से एशिया कप की शुरुआत हुई और पाकिस्तान ने टूर्नामेंट के पहले मैच में नेपाल को 238 रनों के बड़े अंतर से हराकर जीत के साथ अपने अभियान का आगाज किया है.

भारत और पाकिस्तान बीते लंबे समय से सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में ही एक दूसरे के आमने-सामने होते हैं. ऐसे में फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा.

पाकिस्तानी टीम: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद हारिस, शादाब खान (उपकप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी

यह भी पढ़ें: World Cup: बांग्लादेश का बड़ा झटका, तेज गेंदबाज चोट के कारण हो सकते हैं बाहर

यह भी पढ़ें: बाबर आजम ने शतक ठोक लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, जानिए पहले ही मैच में बनाए कितने रिकॉर्ड

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close