विज्ञापन

SL vs IND 1st T20: भारत ने श्रीलंका को टी 20 मुकाबले में दी मात, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी

Sri Lanka vs India 1st T20I 2024: पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पहले टी 20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को बड़ी मात दी है. इस टी 20 मैच में भारत ने सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी और टीम की सटीक गेंदबाजी की मदद से श्रीलंका को 43 रनों से हरा दिया. 

SL vs IND 1st T20: भारत ने श्रीलंका को टी 20 मुकाबले में दी मात, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी
SL vs IND 1st T20: भारत ने श्रीलंका को टी 20 मुकाबले में दी मात, सूर्यकुमार यादव ने खेली तुफानी पारी.

Sri Lanka vs India 1st T20I 2024: भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी 20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की है. शनिवार को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे इस मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को इस मुकाबले में 43 रनों से हरा दिया. भारत द्वारा दिए गए 214 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 19.2 ओवर में 170 बनाकर ही आउट हो गई.

 मेंडिस ने 27 गेंदों पर खेली 45 रनों की पारी 

टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका ने धमाकेदार शुरुआत की, और पाथुम निसांका व कुसल मेंडिस की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 84 रन जोड़े. अर्शदीप सिंह ने कुसल मेंडिस को 45 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया. विकेटकीपर बल्लेबाज मेंडिस ने 27 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली.

इसके बाद कुसल परेरा और कामिंडु मेंडिस ने क्रमशः 20 और 12 रनों की पारी खेली. अक्षर पटेल ने परेरा को आउट किया और उन्होंने पथुम निसांका को भी 79 रनों के निजी स्कोर पर बोल्ड करके भारत को अहम सफलता दिलाई. परेरा ने 48 गेंदों पर 79 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के लगाए.

ये भी पढ़ें- पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर ने दी खुशखबरी, बढ़ाया आत्मविश्वास, अब इस मुकाबले पर होगी नजरें..

सूर्यकुमार यादवा ने खेली गेंम चेंजिंग इंनिंग

इसके बाद श्रीलंका का मिडिल और लोअर मिडिल ऑर्डर टिक नहीं सका. भारत की ओर से रियान पराग ने 1.2 ओवर में 5 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट लिए.अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले. मोहम्मद सिराज और रवि बिश्नोई को 1-1 विकेट मिला.इससे पहले भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए थे. भारत के लिए कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक रन बनाते हुए 26 गेंदों पर 58 रनों की तूफानी पारी खेली.

ये भी पढ़ें- 5 करोड़ भक्तों ने एक साल में किए महाकाल दर्शन, मंत्री ने कहा-धार्मिक पर्यटन में MP आगे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Agnipath Yojana: सीएम विष्णु देव साय का ऐलान, अग्निविरों को नौकरी में आरक्षण देगी छत्तीसगढ़ सरकार
SL vs IND 1st T20: भारत ने श्रीलंका को टी 20 मुकाबले में दी मात, सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी
New Governor 9 states changed Know here who got the responsibility of which state
Next Article
New Governor: 9 राज्यों के बदले गए राज्यपाल... यहां जानें किसकों किस राज्य की मिली जिम्मेदारी?
Close