विज्ञापन
Story ProgressBack

MI vs RR Result: राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से धोया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची आरआर

Rajasthan Royals vs Mumbai Indians Result: राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में राजस्थान की टीम ने मुंबई को 6 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ राजस्थान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है.

Read Time: 3 min
MI vs RR Result: राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से धोया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची आरआर

MI vs RR Result: आईपीएल सीजन 17 (IPL 2024) में आज खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने एकतरफा जीत दर्ज की. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा दिए गए 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने महज 15.3 ओवरों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया. इस मैच (RR vs MI) में राजस्थान की ओर से बेहतरीन गेंदबाजी के साथ ही बेहतरीन बल्लेबाजी भी देखने को मिली. टीम के लिए रियान पराग ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 39 गेंदों में 54 रन बनाए.

वहीं मुंबई इंडियंस के गेंदबाज इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. हालांकि, आकाश मेघवाल ने मुंबई को विकेट दिलाकर बाजी पलटने की भरपूर कोशिश की, लेकिन उनकी यह कोशिश टीम की जीत के लिए काफी नहीं थी. उन्होंने 4 ओवरों में किफायती गेंदबाजी करते हुए 20 रन दिए और 4 विकेट लिए. उनके अलावा क्वेना मफाका ने एक विकेट लिए.

मुंबई की बल्लेबाजी रही खराब

वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम का टॉप ऑर्डर जल्द ही ध्वस्त हो गया और तीन बल्लेबाज डग आउट होकर पवेलियन चलते बने. हालांकि, कप्तान हार्दिक पांड्या और तिलक वर्मा ने पारी संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन वे भी ज्यादा लंबी पारी नहीं खेल पाए. इसके बाद मुंबई के बल्लेबाज लगातार आउट होते गए और टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए.

राजस्थान के गेंदबाजों ने दिखाया दम

मुंबई की ओर से कप्तान पांड्या ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाए, जबकि तिलक वर्मा ने 32 रनों की पारी खेली. वहीं राजस्थान की ओर युजवेंद्र चहल और ट्रेंट बोल्ट ने शानदार और किफायती गेंदबाजी करते हुए 3-3 विकेट लिए. जबकि नांद्रे बर्गर ने दो और आवेश खान ने एक विकेट झटके.

टॉप पर पहुंचा राजस्थान

राजस्थान और मुंबई के बीच हुए इस मैच के बाद ताजा प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो राजस्थान ने इस जीत के साथ ही टॉप पर कब्जा कर लिया है. राजस्थान तीन मैचों में लगातार तीन जीत के साथ पहले स्थान पर है, जबकि तीन मैचों में लगातार तीन हार के साथ मुंबई इंडियंस की टीम आखिरी स्थान पर है. वहीं दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर क्रमशः कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम है.

यह भी पढ़ें - MS Dhoni Catch: विकेट के पीछे उड़ते दिखे धोनी, लपका शानदार कैच, देखिए आईपीएल 2024 के शानदार मोमेंट्स

यह भी पढ़ें - Virat के पैर छूने वाले फैन की लात-घूसों से जमकर पिटाई, VIDEO देख भड़क उठे 'किंग कोहली' के प्रशंसक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close