विज्ञापन
Story ProgressBack

SRH vs RCB: आज हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें एम चिन्नास्वामी के पिच पर किसका होगा राज?

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Preview:-  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 30वें मैच का मुकाबला आज सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच होगा. यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा.

Read Time: 4 min
SRH vs RCB: आज हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानें एम चिन्नास्वामी के पिच पर किसका होगा राज?
आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा मुकाबला.

Sunrisers Hyderabad vs Royal Challengers Bangalore Playing 11 Prediction: IPL 2024 के 17वें सीजन का 30वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सोमवार, 15 अप्रैल की शाम 7:30 बजे से होगा. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में आज SRH और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच ये रोमांचक मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी पैट कमिंस (Pat Cummins) के कंधों पर है, जबकि फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) के हाथों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी है. आइए जानते हैं SRH और  RCB के बीच होने वाले इस मैच में पिच का मिजाज (Pitch Report) कैसा रहने वाला है. साथ ही आपको ये भी बताएंगे कि हैदराबाद और बेंगलुरु  के बीच हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं?

बल्लेबाज या गेंदबाज किसके होंगे राज, जानें एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले इस मैच में टॉस जीतने वाला कप्तान पहले गेंदबाजी करना चाहेगा, क्योंकि इस मैदान पर कुल स्कोर का बचाव करना बहुत कठिन है, जहां सीमाएं छोटी हैं, आउटफील्ड तेज है और पिच पूरे 40 ओवरों में एक जैसी रहती है. बता दें कि इस पिच पर इस सीजन का अब तक तीन मैच खेले जा चुके हैं. इस स्थान पर आखिरी गेम में RCB की टीम सुपर जाइंट्स के खिलाफ 182 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही थी.  

क्या कहते हैं RCB और SRH के आंकड़े

आरसीबी बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड में आरसीबी पर  हैदराबाद का पलड़ा भारी है. आईपीएल में इन दोनों ही टीमों के बीच कुल 23 मैच खेले गए हैं. जिसमें से आरसीबी ने 10 मैच जीते हैं. जबकि सनराइजर्स हैदराबाद ने 12 मैच जीते हैं. एक मैच बेनतीजा भी रहा है. IPL 2023 में RCB और SRH के बीच हुई  भिड़ंत में  RCB ने SRH को 8 विकेट से हराया था. दोनों टीमों के बीच सर्वोच्च स्कोर SRH ने बनाया है. RCB के लिए टूर्नामेंट में बने रहने के लिए जीत बेहद जरूरी है. 

अंक तालिका में RCB और SRH कहां?

फाफ डु प्लेसिस की अगुवाई वाली आरसीबी 6 मैचों में सिर्फ 1 जीत और 5 हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है. वे लगातार 5 मैचों की हार के बाद इस मुकाबले में उतर रहे हैं. अपने आखिरी गेम में बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस से सात विकेट से हार गई थी, जबकि सन राइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. दरअसल, हैदराबाद ने अब तक 5 और बेंगलुरु की टीम ने 6 मैच खेले हैं. जिसमें से बेंगलुरु ने सिर्फ एक मैच ही अपने नाम किया है. बेंगलुरु को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इस टीम का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है.  

RCB और SRH के संभावित प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु:  विराट कोहली,फाफ डु प्लेसी (कप्तान), दिनेश कार्तिक,  ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, राजन कुमार, सुयश प्रभुदेसाई, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, अनुज रावत, विल जैक्स, मयंक डागर, अल्जारी जोसफ, रीस टॉपले, विजयकुमार विशाक, मनोज भंडागे, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, हिमांशु शर्मा,  कैमरून ग्रीन, यश दयाल, टॉम करन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह,सौरव चौहान.

सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), ट्रैविस हेड, मयंक अग्रवाल, भुवनेश्वर कुमार, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, मयंक मारकंडे

ये भी पढ़ें mpcg नवरात्र पर करें चूहों वाली से लेकर पहाड़ों वाली माता के दर्शन, हर मनोकामना होगी पूरी

कहां देख सकेंगे IPL 2024 मैच?

IPL 2024 मैच की लाइव कमेंट्री आप अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स English 1 HD/SD चैनल में देख सकते हैं.  हिंदी में देखने के लिए स्टार स्पोर्ट्स Hindi 1 HD & SD चैनल देखना होगा। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स चैनल के अन्य रीजनल चैनल बंगाली, तेलुगु, तमिल और  कन्नड़  सहित अन्य भाषाओं में आईपीएल 2024 मैच की लाइव कमेंट्री देखी जा सकती है. इसके अलावा अगर आप अपने मोबाइल फोन से IPL 2024 मैच का रोमांचक मुकाबला देखना चाहते हैं तो जियो सिनेमा (Jio Cinema) ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें. फ्री में जियो सिनेमा पर IPL 2024 का लाइव-स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके अलावा IPL 2024 से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स के लिए mpcg.ndtv.in या ndtv.in देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें Kanhaiya Kumar की मौजूदगी में PM Modi को गाली देने वाला कांग्रेस कार्यकर्ता गिरफ्तार, जानें पूरा मामला 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close