विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 27, 2023

IND vs WI ODI Series: मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज से बाहर, BCCI ने बताया ये कारण

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. सिराज के टखने में दर्द है.

IND vs WI ODI Series: मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज से बाहर, BCCI ने बताया ये कारण
मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज से बाहर.

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूद समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है. दोनों देशों के बीच हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई थी, जिसे रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया. वहीं अब दोनों देश वनडे सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. हालांकि, इस सीरीज से पहले एक बड़ी अपडेट सामने आई है.

दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज के लिए आराम दिया गया है. वहीं बीसीसीआई ने सिराज की जगह किसी खिलाड़ी के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है. सिराज, अजिंक्य रहाणे, अश्विन, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ भारत वापस लौट आएंगे. बताते चलें कि हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने तोड़ा 146 साल का रिकॉर्ड, टेस्ट में ये कारनामा करने वाला पहला खिलाड़ी

बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि तेज गेंदबाज, जिन्होंने त्रिनिदाद में हाल ही में समाप्त हुए टेस्ट मैच में 31 से अधिक ओवर फेंके थे उनके टखने में दर्द है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. बता दें, सिराज ने दूसरे टेस्ट मुकाबले दौरान 5 विकेट झटके थे. भारत में इस साल विश्व कप का आयोजन होना है, उससे पहले टीम इंडिया एशिया कप खेलेगी.

माना जा रहा है कि ऐसे में सिराज के वर्कलोड को देखते हुए बोर्ड की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम देने का फैसला लिया है.बता दें. मोहम्मज सिराज बीते कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. सिराज ने मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेला था.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के घरेलू शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानें कहां और कब होंगे मुकाबले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत 27 जुलाई से हो रही है. सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में शाम 7 बजे से खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 29 जुलाई को खेला जाएगा. वहीं सीरीज का आखिरी मुकाबला 1 अगस्त को त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेला जाएगा.

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

ये भी पढ़ें: World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने पर विचार कर रहा BCCI

ये भी पढ़ें: IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
IND vs WI ODI Series: मोहम्मद सिराज वनडे सीरीज से बाहर, BCCI ने बताया ये कारण
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;