विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 25, 2023

IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 पर समाप्त हुई. टीम इंडिया ने 1-0 से यह सीरीज अपने नाम की है. वहीं अब दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी.

Read Time: 4 min
IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले
वेस्टइंडीज ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान.

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं, जहां दोनों देशों के बीच हाल ही में दो टेस्ट मैचों की सीरीज हुई है. इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने पारी और 141 रनों से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरा मुकाबला ड्रा पर समाप्त हुआ था. वहीं अब दोनों देश 27 जुलाई से शुरु होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है.

तीन मैचों की वनडे सीरीज

वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ वनडे और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए, टीम चयन के लिए केंसिंग्टन ओवल में चार दिनों के शिविर का आयोजन किया था. भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए शाई होप को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि रोवमैन पॉवेल के पास उपकप्तानी का जिम्मा है. भारत के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज के लिए शिमरोन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को वापस बुलाया गया है. जबकि जेडन सील्स, लेग स्पिनर यानिक कारिया और स्पिनर गुडाकेश मोती चोट के बाद वापसी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट ड्रा होने पर पाकिस्तान को हुआ फायदा

वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरूआत बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल से होगी. यह मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा. जबकि इसके बाद इसी मैदान पर 29 जुलाई को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. वहीं 1 अगस्त को सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. यह मुकाबला त्रिनिदाद के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में होगा.  भारतीय समयानुसार सभी मुकाबले शाम सात बजे से शुरू होंगे.

ये भी पढ़ें: IND vs WI 2nd Test: भारतीय टीम ने दिखाया 'बैजबॉल', टेस्ट इतिहास का ये बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

भारत और वेस्टइंडीज का स्क्वॉड

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कैप्शन), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (वीसी), शार्दुल ठाकुर, आर जडेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद। सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज की वनडे टीम: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिया, कीसी कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने डेब्यू में बनाया था ऐसा रिकॉर्ड, 34 साल बाद भी है कायम

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS 4th Test: इंग्लैंड के 'बैजबॉल' ने निकाला ऑस्ट्रेलिया का दम, टूटा सालों पुराना रिकॉर्ड

Video : Virat Kohli ने 76वां International शतक जड़कर रचा इतिहास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close