विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 26, 2023

World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने पर विचार कर रहा BCCI

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाना है. लेकिन खबर है कि BCCI इस तारीख को बदलने पर विचार कर रही है.

Read Time: 5 min
World Cup 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने पर विचार कर रहा BCCI

भारत में इस साल अक्टूबर-नवंबर के बीच आईसीसी वनडे विश्व कप का आयोजन होना है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होती है, जबकि 19 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाना है. वहीं विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला 15 अक्टूबर को प्रस्तावित है. लेकिन अब खबर है कि इस मुकाबले की तारीख बदल सकती है और बीसीसीआई इस मामले पर विचार कर रहा है.

दरअसल, भारत और पाकिस्तान का मुकाबला जिस दिन होना है, उस दिन नवरात्री का पहला दिन है और सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को इस बाबत सूचना दी है कि उस दिन सुरक्षा का ध्यान रखना मुश्किल होगा. ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बोर्ड को मैच को रिशेड्यूल करने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ें: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट ड्रा होने पर पाकिस्तान को हुआ फायदा

एनडीटीवी के सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई ने इस मामले पर औपचारिक रूप से आईसीसी को जानकारी दी है, और मुकाबले को रिशेड्यूल करने के लिए कहा है.  लेकिन अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. बीसीसीआई विश्व कप के मैचों का आयोजन करने वाले राज्य संघों के साथ 27 जुलाई को एक मीटिंग करेगा, और माना जा रहा है कि उस दिन इसको लेकर कोई फैसला संभव हो.

न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई सुरक्षा एजेंसियों से मिली सलाह पर विचार कर रहा है और बोर्ड भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले को 14 तारीख को रिशेड्यूल करने पर विचार कर रहा है. हालांकि, अभी इसको लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है. वहीं पीटीआी की मानें तो, भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही होगा.

यह भी पढ़ें: IND vs WI ODI Series: वेस्टइंडीज ने किया टीम का ऐलान, जानिए कब और कहां होंगे मुकाबले

बता दें, 14 अक्टूबर को डबल हैडर है और उस दिन दिल्ली में सुबह इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जबकि न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच डे-नाइट मुकाबला होगा. इसके अलावा विश्व कप में किसी भी दिन तीन मुकाबले नहीं होंगे, जबकि 6 दिन दो मुकाबले होने हैं.

भारतीय टीम 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी. इसके बाद टीम इंडिया 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी. मौजूदा शेड्यूल के हिसाब से, 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान का मैच होना है, जबकि 19 तारीख को भारत पुणे में बांग्लादेश का सामना करेगा.

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इस खिलाड़ी ने डेब्यू में बनाया था ऐसा रिकॉर्ड, 34 साल बाद भी है कायम

बात अगर पाकिस्तान की करें तो बाबर आजम की अगुवाई में टीम 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी. जबकि 12 अक्टूबर को पाकिस्तान विश्व कप मैच में श्रीलंका का सामना करेगी. इसके बाद पाकिस्तान 15 को भारत और उसके बाद 20 अक्टूबर को बेंगलुरू में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी.

अगर भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रिशेड्यूल होकर 14 अक्टूबर को होता है तो ऐसी स्थिति में भारत के खिलाफ मैच के लिए पाकिस्तान को सिर्फ एक दिन का समय मिलेगा, जबकि भारत को तैयारी के लिए दो दिन मिलेंगे. इसके अलावा भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले के लिए अहमदाबाद में पहले ही होटलों के रेट आसमान छू रहे हैं, जबकि कई फैंस पहले ही अपनी बुकिंग करवा चुके हैं, ऐसे में यह फैंस के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है.

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश का 'टाइगर' जिसने एक आंख से खेला क्रिकेट, 21 साल में बना कप्तान और रच दिया इतिहास

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश का वो खिलाड़ी जिसके नाम पर होता है टूर्नामेंट का आयोजन, नाम है ये बड़ा रिकॉर्ड

Video : एशिया कप में किस बल्लेबाज ने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close