विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2023

India vs SA Cricket Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप और आवेश बने जीत के हीरो

India vs South Africa News: भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है. भारत के गेंदबाजों ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने साउथ अफ्रीका को केवल 116 रनों पर ही समेट दिया. भारत ने आसान लक्ष्य दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

India vs SA Cricket Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप और आवेश बने जीत के हीरो
भारत तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है

Cricket News: भारत (Indian Cricket Team) ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे मैच (One Day Match) में 8 विकेट से हरा दिया है. 117 रनों का पीछा करते हुई भारतीय टीम ने केवल 16.4 ओवर में दो विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की तरफ से साई सुदर्शन और श्रेयस अय्यर ने शानदार अर्धशतक जमाए. अय्यर ने 52 तो साई सुदर्शन ने नाबाद 55 रन बनाए. इस मैच में भारत के तेज गेंदबाजों ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया. अर्शदीप सिंह ने 5 तो आवेश खान ने 4 विकेट हासिल किए. स्पिनर कुलदीप यादव को भी एक विकेट मिला. अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया. और पूरी टीम केवल 116 रन बनाकर सिमट गई.

भारत के गेंदबाजों ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को किया धाराशाई

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने जोहान्सबर्ग मे खेले जा रहे इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. यह फैसला साउथ अफ्रीका के लिए काफी घातक साबित हुआ. उनके केवल 3 रन पर 2 विकेट गिर गए. इसके बाद तीसरे विकेट के लिए जरूर 39 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन तीसरा विकेट गिरने के बाद अफ्रीका के बल्लेबाज ताश के पत्ते की तरह ढह गए. पूरी टीम 28वें ओवर में ही ऑल आउट हो गई. अफ्रीका की तरफ से फेहलुकवायो ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. अफ्रीका के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें पूर्व सीएम रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए चरण दास ने दाखिल किया नामांकन

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत 1-0 से हुआ आगे

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. जिसमें भारत पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे हो गया है. इससे पहले दोनों देशों के बीच खेली गई टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी. भारत की तरफ से लोकेश राहुल कप्तानी कर रहे हैं, वहीं अफ्रीकी टीम की कमान मर्कराम संभाले हुए हैं. 

ये भी पढ़ें MP News: बाघ के बिछड़े शावक को वन विभाग ने रेस्क्यू कर मुकुंदपुर टाइगर सफारी में सुरक्षित छोड़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
India vs SA Cricket Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से हराया, अर्शदीप और आवेश बने जीत के हीरो
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;