विज्ञापन
Story ProgressBack

पूर्व सीएम रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए चरण दास ने दाखिल किया नामांकन

Chhattisgarh Assembly: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष चरण दास महंत ने विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के विधायक मौजूद रहे. 

Read Time: 2 min
पूर्व सीएम रमन सिंह विधानसभा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए चरण दास ने दाखिल किया नामांकन

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) रविवार, 17 दिसंबर को विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय (Vishnu Deo Sai), उप मुख्यमंत्री अरुण साव (Arun Sao) और विजय शर्मा (Vijay Sharma) मौजूद रहें. रमन सिंह ने अपना नामांकन विधानसभा सचिव दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) को दिया है.

 चरण दास महंत ने नेता प्रतिपक्ष के लिए दाखिल किया नामांकन

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सीएम रमन सिंह निर्विरोध चुने जाएंगे. नामांकन दाखिला के मौके पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने डॉक्टर रमन सिंह को बधाईयां भी दी. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के अलावा कांग्रेस नेता चरण दास महंत (Charan Das Mahant) ने भी नेता प्रतिपक्ष के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है. इस मौके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस (Congress) के कई नेता मौजूद रहे.

सड़क से सदन तक.. जनता के उठायेंगे मुद्दे

नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर चरणदास महंत ने कहा कि हम कोई प्रत्याशी नहीं उतारेंगे. उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर सड़क से सदन तक जनता के मुद्दे उठायेंगे.

2024 में कांग्रेस को कोई चुनौती नहीं

2024 के लोकसभा चुनाव के सवाल पर चरण दास ने कहा कि हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है. जिस तरह से भाजपा लड़ाई झगड़ा करने में लगी है उससे लगता है कि हमारी चुनौती कम हो जाएगी.

नामांकन दाखिल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमन सिंह और चरण दास महंत को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि चरण दास महंत के नेतृत्व में जनता के मुद्दों को सदन में उठायेंगे.

ये भी पढ़े: Chhattisgarh Assembly को मिला प्रोटेम स्पीकर, रामविचार नेताम को राज्यपाल ने दिलाई शपथ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close