विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

IND vs PAK World Cup Match: भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट

विश्व कप में भारत बनाम पाकिस्तान का महामुकाबला आज अहमदाबाद में होने जा रहा है. यह मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से होगा. दोनों ही टीमें अपना पिछला मुकाबला जीत कर आई हैं.

Read Time: 4 min
IND vs PAK World Cup Match: भारत-पाक के बीच महामुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और Weather अपडेट
मैच में भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. (फाइल फोटो)

World Cup 2023:  विश्व कप में भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला आज होने जा रहा है. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा. दोनों ही टीमें विश्व कप में अपने दोनों मुकाबले जीतकर आई हैं. ऐसे में यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है. भारतीय टीम अच्छे फॉर्म में दिख रही है, वहीं पाकिस्तान की टीम के भी हौसले बुलंद हैं. मैच में भारतीय बल्लेबाजों और पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी.

मैच में बारिश की साया

भारतीय मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार 14 और 15 अक्टूबर को उत्तर गुजरात के जिलों और अहमदाबाद में छिटपुट बारिश हो सकती है. अहमदाबाद के मौसम केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, "गुजरात में अगले पांच दिन में मौसम सूखा रहने की उम्मीद है, लेकिन अहमदाबाद जिले में 14 अक्टूबर को छिटपुट बारिश हो सकती है." उन्होंने कहा, "आसमान में बादल छाए रहेंगे, अगले दिन अहमदाबाद और अन्य उत्तरी जिलों में बारिश हो सकती है. जिसमें बनासकांठा, साबरकांठा और अरावली शामिल हैं."

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर मानी जाती है. इस मैदान पर बल्लेबाज जमकर रन बनाते हैं. इसके अलावा तेज गेंदबाजों को भी यहां मदद मिलती है और जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है गेंद स्पिन करती है. यहां अब तक 29 वनडे मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिनमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 16 बार जीत हासिल की है, जबकि रनों का पीछा करने वाली टीमों ने 13 मुकाबले जीते हैं. विश्व कप का पहला मुकाबला भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला गया था. जिसमें पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 282 रन बनाए थे, जिसका पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने आसानी से 36.2 ओवर में 1 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया था. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा कि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को फायदा पहुंच सकता है. 

विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अजेय है भारत 

विश्व कप के इस मुकाबले का इंतजार भारत-पाकिस्तान के फैंस बड़ी बेसब्री से कर रहे हैं. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में अब तक कुल 7 मैच खेले गए हैं. इन सातों मुकाबलों में भारत को जीत मिली है. ऐसे में पाकिस्तान पहली बार भारत को हराने की पूरी कोशिश करेगा. वहीं भारतीय टीम एक बार फिर पाकिस्तान को धूल चटाने की कोशिश करेगी. 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, लोकेश राहुल, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ईशान किशन ,सूर्यकुमार यादव.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रउफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम.

ये भी पढ़ें - World Cup 2023 : भारत-पाकिस्तान मैच के पहले यह बॉलीवुड सेलिब्रिटीज करेंगे परफॉर्म, 14 अक्टूबर को होगा मुकाबला

ये भी पढ़ें - ICC World Cup 2023: अंपायर के स्टोइनिस को आउट देने पर बढ़ा विवाद, ICC से AUS मांगेगा जवाब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close