विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाक को चटाई धूल, पंत-बुमराह रहे जीत के हीरो

IND Defeated PAK: टी20 वर्ल्ड कप के लीग मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया है. भारत की ओर से इस जीत के हीरो ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह रहे.

Read Time: 4 mins
T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाक को चटाई धूल, पंत-बुमराह रहे जीत के हीरो
जसप्रीत बुमराह ने पाक कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद का विकेट लिया.

India vs Pakistan Match, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लीग मैच में भारत ने पाकिस्तान (IND Vs PAK) को हरा दिया है. भारत के लिए इस मैच में जीत के हीरो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) रहे. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 6 रनों से हराया है. इसके साथ ही भारत चार अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पोजीशन पर पहुंच गया है, जबकि पाकिस्तान लगातार दो हार झेलते हुए रन रेट के हिसाब से चौथे नंबर पर है.

भारत ने दिया 120 रनों का टारगेट

बता दें कि मैच (INDvsPAK) में टॉस जीतकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. पाकिस्तान का यह फैसला सही साबित हुआ, पाक टीम ने दूसरे और तीसरे ही ओवर में क्रमशः विराट कोहली (4 रन) और रोहित शर्मा (13 रन) को चलता किया, और भारत को दो बड़े झटके दिए. इसके बाद ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ने पारी को संभालने के कोशिश की, लेकिन आठवें ओवर में अक्षर 20 रन बनाकर नसीम शाह का शिकार बने.

भारत का चौथा विकेट 12वें ओवर में गिरा, सूर्यकुमार यादव महज 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इस वक्त तक भारत का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 89 रन था. इसके बाद भारतीय टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक पवेलियन लौटते गए. और 19वें ओवर की आखिरी गेंद में भारतीय टीम 119 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

ऋषभ पंत की जुझारू पारी

भारत की ओर से तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए. विराट कोहली (Virat Kohli) के आउट होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) क्रीज पर आए. इस दौरान एक छोर से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे का विकेट गिरा, जबकि दूसरे छोर पर पंत डटे रहे. हालांकि, ऋषभ पंत ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और वे 42 रन के निजी स्कोर पर नसीम शाह को अपना विकेट दे बैठे. पंत के आउट होने के बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर पाया.

पाकिस्तानी गेंदबाजों ने नहीं दिया मौका

मैच में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने भारत के बल्लेबाजों को बड़े शॉट्स खेलने का मौका नहीं दिया. पाक की टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट नदीम शाह ने झटके, उन्होंने 3 भारतीय बल्लेबाजों को चलता किया. वहीं हारिस रऊफ को भी तीन विकेट मिले. जबकि मोहम्मद आमिर को दो और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिला.

पाकिस्तान बल्लेबाज हुए फेल

भारत की तरफ से 120 रनों के लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही. पाक टीम ने अपना पहला विकेट कप्तान बाबर आजम (13) के रूप में 26 रन के स्कोर पर गंवा दिया. हालांकि, इसके बाद मोहम्मद रिजवान और उस्मान खान ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन इसी बीच 57 रन के स्कोर पर उस्मान खान (13) अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद 73 रन के स्कोर पर फखर जमान (13) और 80 रन पर मोहम्मद रिजवान (31) के रूप में पाकिस्तान का तीसरा और चौथा विकेट गिरा.

मोहम्मद रिजवान का आउट होना भारतीय टीम की वापसी के रूप में देखा जा रहा है. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को बाउंड्री लगाने का मौका नहीं दिया और लगातार विकेट लेते गए. आखिरी ओवर में पाक टीम को जीतने के लिए 18 रनों की दरकार थी, लेकिन पाक टीम महज 11 रन ही बना पाई और भारत 6 रनों से यह मैच जीत गया.

भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी

भारत की ओर से सबसे बेहतरीन गेंदबाजी जसप्रीत बुमराह ने की. उन्होंने चार ओवर में महज 14 रन देकर तीन विकेट झटके. वहीं हार्दिक पांड्या को दो विकेट मिले. जबकि अर्शदीप सिंह और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट झटके.

यह भी पढ़ें - T20 World Cup 2024, India vs Pakistan LIVE Score: कोहली के बाद रोहित शर्मा भी हुए आउट, शाहीन आफरीदी ने लिया विकेट...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs Pakistan T20 World Cup: पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों का फ्लॉप शो, 119 रनों पर सिमटी टीम इंडिया...
T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने पाक को चटाई धूल, पंत-बुमराह रहे जीत के हीरो
paris-olympics-2024-rifle-and-pistol-team-announced-for-summer-olympics-2024-medals are expected from these shooters including Manu Bhaker Aishwary Pratap Singh Tomar
Next Article
Paris Olympics 2024: Rifle व Pistol Team घोषित, ऐश्वर्य ने बढ़ाया MP का मान, मनु भाकर समेत ये लगाएंगे निशाना
Close
;