विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AFG T20I: अफगानिस्तान ने भारत को दिया 159 रनों का टारगेट, नबी ने खेली 42 रनों की तेज-तर्रार पारी

IND vs AFG T20I Series: भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जा रहा है. यह सीरीज टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम के लिए आखिरी टी20 सीरीज है.

Read Time: 3 min
IND vs AFG T20I: अफगानिस्तान ने भारत को दिया 159 रनों का टारगेट, नबी ने खेली 42 रनों की तेज-तर्रार पारी

India vs Afghanistan T20I: अफगानिस्तान ने पहले टी20 मैच में भारत को 159 रनों का लक्ष्य दिया है. अफगान टीम की ओर से मोहम्मद नबी ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. इसके अलावा उमरज़ई ने 29, कप्तान ज़दरान ने 25 और गुरबाज़ ने 23 रनों की पारी खेली. वहीं भारत की ओर से मुकेश कुमार और अक्षर पटेल ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शिवम दुबे को एक विकेट मिला. SCOREBOARD

बता दें कि भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज मोहाली में खेला जा रहा है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली लंबे अरसे के बाद टी20 क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं, ऐसे में खेल प्रशंसकों की नजर दोनों की बल्लेबाजों पर होंगी.

बता दें कि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आखिरी टी20 सीरीज है. इस सीरीज के बाद सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम इंडिया सीधा विश्व कप में उतरेगी. उस लिहाज से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए यह सीरीज बेहद खास होने वाली है.

सीरीज में रोहित शर्मा के पास एक बार फिर अपने आप को साबित करने का मौका होगा. बता दें कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं. माना जा रहा कि रोहित शर्मा एक बार फिर विश्व कप में टीम की कमान संभालते हुए नजर आ सकते हैं.

इस मैच के लिए ये है प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, तिलक वर्मा, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम ज़दरान (कप्तान), रहमत शाह, अज़मतुल्लाह उमरज़ई, नजीबुल्लाह ज़दरान, मोहम्मद नबी,  मुजीब-उर-रहमान, नवीन-उल-हक, फजल-हक फारूकी, गुलाबदीन नायब, करीम जनत

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने

ये भी पढ़ें - भविष्य से खिलवाड़! बिना प्रशिक्षण ही प्रतियोगिता में उतरे खिलाड़ी, ट्रेनिंग का पैसा डकार गए जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close