विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने

Jalaj Saxena Records: जलज सक्सेना ने रणजी क्रिकेट में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया है. ऐसा करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले यह कारनामा मदन लाल और वीनू मांकड़ ने ही किया है.

Read Time: 3 min
मध्य प्रदेश के जलज सक्सेना ने रणजी ट्रॉफी में किया बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले तीसरे क्रिकेटर बने
फाइल फोटो

Jalaj Saxena Ranji Records: मध्य प्रदेश में जन्में क्रिकेटर जलज सक्सेना (Jalaj Saxena) ने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) में बड़ा कारनामा कर दिखाया है. उन्होंने रणजी में खेलते हुए 9000 से अधिक रन और 600 से ज्यादा विकेट अपने नाम किए हैं. ऐसा करने वाले वे तीसरे खिलाड़ी बने हैं. जलज से पहले यह कारनामा मदन लाल (Madan Lal) और वीनू मांकड़ (Vinoo Mankad) ही कर सके हैं. जलज सक्सेना ने यह उपलब्धि उत्तर प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए हासिल की है.

बता दें कि जलज सक्सेना का जन्म मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में हुआ है. वे वर्तमान में केरल की ओर से क्रिकेट खेलते हैं. इससे पहले वे मध्य प्रदेश की टीम में शामिल थे. जहां उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे.

यूपी बनाम केरल मैच में मिली उपलब्धि

रणजी ट्रॉफी 2024 के लीग मुकाबले में केरल और उत्तर प्रदेश के बीच मैच खेला जा रहा है. जिसमें जलज ने शानदार खेल दिखाते हुए मैच में तीन विकेट झटके. इसके साथ ही उन्होंने रणजी में 600 विकेट लेने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए. हालांकि वे इस मैच में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए, फिर भी उन्हें रणजी में 9000 रन पूरा करने में कामयाबी मिली.

कमाल का घरेलू करियर

केरल की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जलज सक्सेना का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. वे 134 फर्स्ट क्लास मैचों में 6574 रन बना चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने 413 विकेट भी अपने नाम किए हैं. वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट की बात करें, तो जलज ने लिस्ट ए क्रिकेट में कुल 104 मैच खेले हैं, जिनमें 2035 रन बनाए हैं. इसके साथ ही उन्होंने 117 विकेट भी झटके हैं. जलज फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 14 और लिस्ट-ए क्रिकेट में 3 शतक भी लगा चुके हैं.

ये भी पढ़ें - भविष्य से खिलवाड़! बिना प्रशिक्षण ही प्रतियोगिता में उतरे खिलाड़ी, ट्रेनिंग का पैसा डकार गए जिम्मेदार

ये भी पढ़ें - Lakshadweep Plan: क्या आप भी जाना चाहते हैं लक्षद्वीप... तो जानिए कितना आएगा खर्च, पूरी डिटेल देखिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close