विज्ञापन
Story ProgressBack

IND vs AUS Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हराया, जायसवाल और किशन बने जीत के हीरो

India vs Australia Cricket Match: पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है. अगला मैच गुवाहाटी में खेला जाएगा.

Read Time: 3 min
IND vs AUS Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह से हराया, जायसवाल और किशन बने जीत के हीरो
भारत ने दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया

Ind vs Aus T20 Series: पांच मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आसानी से हरा दिया है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 236 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया केवल 191 रन बना पाई, और भारत ने ये मुकाबला 44 रनों से जीत लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भी तेज शुरूआत की, लेकिन पहला विकेट गिरने के बाद उनकी पारी लड़खड़ा गई. पहला विकेट 35 रन पर गिरा, उसके बाद उन्होंने अपने चार विकेट केवल 58 रनों के स्कोर पर खो दिए.

बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी दिखाया कमाल

लेकिन यहां से मार्क्स स्टोइनिस और टिम डेविड ने अच्छे हाथ दिखाने शुरू किए और भारतीय गेंदबाजों पर भारी पड़ने लगे. ये दोनों अपनी टीम के स्कोर को 139 रन तक ले गए. 139 के स्कोर पर टिम डेविड आउट हुए और फिर जल्द ही स्टोनिइस भी पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवर खेलकर नौ विकेट गवांकर 191 रन बना पाई. भारत के तरफ से स्पिनर रवि विश्नोई और प्रसिद्ध कृष्णा ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें Cricket Latest News: हार्दिक पांड्या ने सभी को चौंकाया, बने रहेंगे गुजरात टाइटंस के साथ

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी की. भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने कमाल की बल्लेबाजी की, वहीं इशान किशन ने भी तेजतर्रार बल्लेबाजी की. इन दोनों ने तेज अर्धशतक जमाया तो दूसरे सलामी बल्लेबाज गायकवाड़ ने भी 43 गेंदों पर 58 रनों की उपयोगी पारी खेली.

भारत की तरफ से आखिरी में एक बार फिर अलीगढ़ के रिंकू सिह का जलवा देखने को मिला. रिंकू ने केवल 9 गेंदों में ही 31 रन जड़ दिए, उन्होंने दो छक्के और चार चौके भी मारे. रिंकू सिंह ने एक बार फिर अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया. भारतीय पारी के दौरान 13 छक्के लगे.

ये भी पढ़ें IND vs AUS T20 Match: भारत ने खड़ा किया पहाड़ सा स्कोर, जायसवाल, किशन और गायकवाड़ ने जड़े अर्धशतक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close