विज्ञापन
Story ProgressBack

Ind vs Aus Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, दिखा सूर्यकुमार यादव का जलवा

Ind Vs Aus Cricket Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया. इस जीत में सूर्यकुमार यादव के साथ इशान किशन, रिंकू सिंह भी चमके.

Read Time: 3 min
Ind vs Aus Match: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया, दिखा सूर्यकुमार यादव का जलवा
सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी में खेली शानदार पारी

Ind vs Aus Bilateral T20Series: भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को द्विपक्षीय सीरीज (Bilateral Series) के पहले मुकाबले में हरा दिया है. भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) का इस मैच में जलवा देखने को मिला. उनकी शानदार पारी की बदौलत भारत ने यह मुकाबला 2 विकेट से जीत लिया है. अंत में ये मुकबला बड़ा ही रोमांचक हो गया था,लेकिन अलीगढ़ के रिंकू सिंह ने भारत की नैया पार लगा दी.

रिंकू सिंह ने खेली निर्णायक पारी

इस मैच में भारत को अंतिम ओवर में 7 रन चाहिए थे लेकिन रिंकू सिंह ने पहली ही गेंद पर चौका जड़कर भारत की राह आसान कर दी. आईपीएल की सनसनी रिंकू सिंह ने शानदार छक्का लगाकर भारत को जीत दिला ही दी थी लेकिन ये नो बॉल हो गई जिससे रिंकू सिंह के खाते में ये छ्क्का नहीं जुड़ा, लेकिन भारत के खाते में ये जीत जरूर जुड़ गई. भारत की ये लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है, इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 208 रनों का सफल पीछा किया था.

भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया

इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. ये निर्णय भारत के खिलाफ जाता हुआ दिखा. ऑस्ट्रेलिया के लिए जोश इंग्लिस और स्टीव स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी की. जोश इंग्लिस ने केवल 47 गेंदों में अपना पहला शतक जमा दिया.

ये भी पढ़ें World Cup : भारत ने ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड को किसमें पछाड़ा, रोहित-कोहली-शमी-मैक्सवेल-हेड किस-किस ने बनाए रिकॉर्ड

भारत ने 209 रनों के लक्ष्य को कर लिया हासिल

भारत को 209 रनों का बड़ा लक्ष्य मिला और भारत की शुरुआत भी काफी खराब रही, भारत के दो विकेट केवल 22 रन पर गिर गए. भारतीय टीम मुश्किल में आती दिख रही थी. लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत का रास्ता दिखा दिया. भारत के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में 80 रनों की पारी खेली अपनी पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 4 छक्के भी जमाए.

उन्हें इशान किशन का अच्छा साथ मिला. किशन ने केवल 39 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली और अपनी पारी के दौरान उन्होंने 5 भी छक्के लगाए. विश्व कप भले ही खत्म हो गया हो लेकिन क्रिकेट का खुमार अभी भी जारी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें Ind vs Aus T20 Match: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने जमाया केवल 47 गेंदों में शतक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close