विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: क्रिकेट प्रेमियों पर चढ़ा महामुकाबले का खुमार, टॉकिज और मेगा स्क्रीन पर होगा लाइव प्रसारण

World Cup: क्रिकेट के दीवानों की दीवानगी को देखते हुए अलग-अलग शहरों में इसे उत्सव के रूप में सेलिब्रेट करने की तैयारियां की गई है. शहरों में जगह-जगह मेगा स्कीम लगाए गए हैं, जहां क्रिकेट प्रेमी इस फाइनल मैच का आनंद ले सकेंगे.

Read Time: 5 min
World Cup 2023: क्रिकेट प्रेमियों पर चढ़ा महामुकाबले का खुमार, टॉकिज और मेगा स्क्रीन पर होगा लाइव प्रसारण

IND vs AUS Final Match 2023: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में रविवार को भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच होने वाले मैच को लेकर लोगों में जोश और उत्साह का माहौल है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team fans) के प्रशंसकों को उम्मीद है कि इस बार भारतीय टीम (Indian Cricket team) ही कप पर कब्जा करेगी. दरअसल, अब तक मिली जीत के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं.

इस दौरान भोपाल के क्रिकेट ग्राउंड पर खेल रहे प्लेयर्स काफी जोश में दिखे. इन खिलाड़ियों ने कहा कि कोहली, सिराज, कुलदीप और शमी भारत की किस्मत चमकाएंगे . इन लोगों ने कहा कि भारत की बैटिंग लाइनअप और बॉलर पर हमें सबसे ज्यादा भरोसा है. इन्होंने उम्मीद जताई कि 2003 की हार का बदला आज फाइनल में लिया जाएगा. वर्ल्ड कप के हर मैच में जिस तरह से भारतीय टीम ने कमाल किया, वह आज भी जारी रहेगा.

जगह-जगह लगाए जा रहे हैं मेगा स्कीम

क्रिकेट के दीवानों की दीवानगी को देखते हुए अलग-अलग शहरों में इसे उत्सव के रूप में सेलिब्रेट करने की तैयारियां की गई है. शहरों में जगह-जगह मेगा स्कीम लगाए गए हैं, जहां क्रिकेट प्रेमी इस फाइनल मैच का आनंद ले सकेंगे.

उज्जैन शहर में 15 स्थानों पर मेगा स्क्रीन से होगा प्रसारण

क्रिकेट के इस महामुकाबले को ऐतिहासिक बनाने के लिए मध्य प्रदेश की संस्कारधानी उज्जैन शहर में 15 स्थानों  पर मेगा स्क्रीन और पांच जगह प्रोजेक्टर की मदद से वर्ल्ड कप का लाइव प्रसारण दिखाया जाएगा. वहीं, पूरे जिले में करीब 50 जगह पर स्क्रीन लगाई जा रही है. उज्जैन में स्क्रीन और प्रोजेक्टर लगाने वाले व्यापारियों का कहना है कि  ऑर्डर तो बहुत है, लेकिन स्क्रीन और प्रोजेक्टर ही नहीं बचे हैं.

मुरैना में टॉकीज में होगा प्रसारण

विश्व कप में भारत ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच में भारतीय टीम के प्रशंसकों के उत्साह को देखते हुए मुरैना जिले की जौरा तहसील मुख्यालय पर अनिल जय टॉकीज में इसका सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की गई है. इसको लेकर जौरा के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.

रायपुर में सीएम बघेल के साथ ले सकेंगे क्रिकेट का लुत्फ

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने भी प्रदेश की जनता के साथ मैच देखने का एक कार्यक्रम रखा है. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी जनता के साथ क्रिकेट के महामुकाबले का आनंद लेंगे. इस संबंध में मुख्यमंत्री के एक्स हैंडल से एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी गई है. मुख्यमंत्री ने अपने पोस्ट में लिखा कि मेरे साथ बैठकर कल (रविवार को) भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखें. इसके आगे उन्होंने लिखा कि मैं सबके साथ बैठकर क्रिकेट विश्वकप 2023 के ऐतिहासिक पलों का साक्षी बनूंगा. इसके साथ ही प्रदेश की जनता को इस आयोजन में बड़े पैमाने पर शिरकत करने की अपील करते हुए लिखा है कि आप सादर आमंत्रित हैं. मुख्यमंत्री की ओर से राजधानी रायपुर स्थित शहीद स्मारक ऑडिटोरियम में दोपहर 01:30 बजे से इसका आयोजन किया जाएगा. जहां प्रदेश की जनता उनके साथ वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मैच का आनंद ले सकेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

ग्वालियर के कोटेश्वर मंदिर जीत के लिए जलाभिषेक

भारत और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आइसीसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच होने से पहले भारतीय टीम की जीत के लिए दुआओं और प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया है.  ऐसे में क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह का माहौल है और भारतीय टीम की जीत के लिए पुजारियों और भक्तों ने मंदिरों में पहुंचकर भोलेनाथ का अभिषेक कर भारत की जीत के लिए प्रार्थना की. इस कड़ी में ग्वालियर के कोटेश्वर महादेव मंदिर में भी सुबह से ही क्रिकेट प्रेमियों का जमावड़ा लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें- World Cup Final 2023 IND Vs AUS : रोहित, विराट, शमी, जड़ेजा और जैम्पा महामुकाबले में तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड  

कोटेश्वर महादेव मंदिर पर क्रिकेट प्रेमी राजेंद्र शर्मा और उनके समर्थकों द्वारा भगवान महाकाल का अभिषेक किया गया. क्रिकेट प्रेमी राजेंद्र शर्मा ने कहा कि हमने वर्ल्ड कप फाइनल मैच में भारत की जीत के लिए भोलेनाथ से कामना की है. हम चाहते हैं कि भारत खेल सहित हर क्षेत्र में विश्व गुरु बने. हमारी यही कामना है कि आज भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल मैच जीते.

ये भी पढ़ें- World Cup Final 2023: AUS सावधान! इस मैदान पर शुभमन अकेले ही पलट सकते हैं पूरा खेल...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close