विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup Final 2023: AUS सावधान! इस मैदान पर शुभमन अकेले ही पलट सकते हैं पूरा खेल...

Ind vs Aus Final: इस अहम मुकाबले में सभी की निगाहें भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पर टिकी होंगी, जिनका रिकॉर्ड इस मैदान पर बेहद शानदार है.

Read Time: 4 min
World Cup Final 2023:  AUS सावधान! इस मैदान पर शुभमन अकेले ही पलट सकते हैं पूरा खेल...

Shubman Gill Records and Stats: विश्व कप 2023 के फाइनल में आज भारतीय टीम नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. मेजबान टीम ने इस मैदान पर पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अपना मैच जीतकर सात विकेट से जीत दर्ज की, जबकि पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई वाली टीम ने भी इसी मैदान पर इंग्लैंड (England) को 33 रनों से हराया था.

टीम को दिलाई अच्छी शुरुआत
इस अहम मुकाबले में सभी की निगाहें भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पर टिकी होंगी, जिनका रिकॉर्ड इस मैदान पर बेहद शानदार है. गिल ने अब तक विश्व कप  (World Cup) में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत देने के लिए लगातार रोहित शर्मा का बखूबी साथ निभाया है. ऐसे में एक बार फिर टीम इंडिया को शुभमन गिल (Shubman Gill) से काफी उम्मीदें होंगी. गिल ने विश्व कप (World Cup) में खेले अपने आठ मुकाबलों में चार अर्धशतकों के साथ 350 रन बनाए हैं. उनका औसत 50.00 है जबकि स्ट्राइक रेट 108.02 का है. 

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें- World Cup Final 2023 IND Vs AUS : रोहित, विराट, शमी, जड़ेजा और जैम्पा महामुकाबले में तोड़ सकते हैं ये रिकॉर्ड

शुभमन गिल (Shubman Gill) ने विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में अपना पहला वनडे मैच खेला. 192 रनों के कम स्कोर का पीछा करते हुए, 24 वर्षीय बल्लेबाज ने 11 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 16 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अहम मुकाबले से पहले, अहमदाबाद में गिल के ऑवर ऑल क्रिकेट रिकॉर्ड पर एक नजर डालते हैं...

Latest and Breaking News on NDTV

अहमदाबाद में गिल के IPL आंकड़े
शुभमन गिल (Shubman Gill) का इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) रिकॉर्ड अहमदाबाद में बेहद शानदार है. उनका औसत 66.90 का है. उन्होंने 12 मैचों में दो शतक और तीन अर्द्धशतक की मदद से 669 रन बनाए हैं. उन्होंने आईपीएल 2023 के प्लेऑफ मैच में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज ने सिर्फ 60 गेंदों पर 129 रन बनाए और अपनी टीम को 62 रनों से शानदार जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें- IND Vs AUS : रोहित-स्टार्क, कुलदीप-मैक्सवेल और वार्नर-बुमराह, वर्ल्ड कप फाइनल में दिखेगी इन दिग्गजों की भिड़ंत

अहमदाबाद में तेज गेंदबाजों के खिलाफ गिल का प्रदर्शन
इस धाकड़ बल्लेबाज ने 12 पारियों में तेज गेंदबाजों के खिलाफ 240 गेंदों में 157.50 की शानदार स्ट्राइक रेट से 378 रन बनाए हैं. 7 पारियों में वह तेज गेंदबाज के खिलाफ आउट हुए हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अहमदाबाद में स्पिनरों के खिलाफ का प्रदर्शन
गिल ने 10 पारियों में स्पिनरों का सामना किया है, जिसमें उन्होंने 180 गेंदों में 29.10 की औसत से 291 रन बनाए हैं. भारत का यह युवा खिलाड़ी 10 मैचों में तीन बार स्पिनरों का शिकार बना है.

अहमदाबाद में गिल के टेस्ट आंकड़े
गिल के टेस्ट आंकड़े भी इस मैदान पर शानदार हैं. तीन मैच की चार पारियों में गिल ने 51.33 की औसत से 154 रन बनाए हैं. उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (BGT) 2022-23 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आई... जब उन्होंने चौथे टेस्ट में 128 रनों की शानदार पारी खेली.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close