विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 27, 2023

GT ने रिटेन करने के बाद हार्दिक पांड्या को किया ट्रेड, MI में हुई 'घर' वापसी

पिछले कई दिनों से रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी तय है. अब आधिकारिक तौर पर हार्दिक मुंबई इंडियंस में वापसी कर चुके हैं. मुंबई इंडियंस हार्दिक को रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट मान रही है.

GT ने रिटेन करने के बाद हार्दिक पांड्या को किया ट्रेड, MI में हुई 'घर' वापसी
फाइल फोटो

Indian Premier League Season 17: करीब दो घंटे तक चले ड्रामे के बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आधिकारिक तौर पर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में वापसी कर चुके हैं. दरअसल, रविवार को शाम पांच बजे इंडियन प्रीमियर लीग रिटेंशन विंडो (IPL retention window) बंद कर दी गई, उस समय गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) ने अपने आईपीएल विजेता कप्तान का नाम इस सूची में शामिल किया हुआ था, जिससे सबको हैरानी हुई. 

पिछले कई दिनों से रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी तय है. मुंबई इंडियंस हार्दिक को रोहित शर्मा का रिप्लेसमेंट (Replacement of Rohit Sharma) मान रही है.

ऑल कैश ट्रे़ड सौदे से हुई हार्दिक की वापसी

भारत के टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने रविवार को 'ऑल कैश ट्रेड ऑफ' सौदे के बाद मुंबई इंडियंस में वापसी की है. गुजरात टाइटन्स के औपचारिक रूप से सौदा पूरा होने के बाद यह फैसला हुआ. हालांकि, औपचारिक कागजी कार्रवाई अभी तक पूरी नहीं हुई थी, जिससे आईपीएल (IPL) और बीसीसीआई (BCCI) ट्रांसफर सत्र के इस प्रत्याशित कदम के लिए मंजूरी नहीं दी और रिटेंशन लिस्ट में हार्दिक का नाम देखा गया.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी और आईपीएल संचालन परिषद के सदस्य ने गोपनीयता की शर्त पर न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "हां, हार्दिक का ट्रेड ऑफ शाम पांच के बाद पूरा हुआ. अब यह सौदा आधिकारिक हो गया है और वह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं. यह तीन पक्षों का ऑल कैश सौदा है."

RCB में शामिल हुए कैमरून ग्रीन

बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि मुंबई इंडियंस ने अपने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को ऑल कैश सौदे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को ट्रेड किया है. इसके बाद उनके पास गुजरात टाइटन्स के साथ पूर्ण नकदी सौदा करने और हार्दिक को लेने के लिए जरूरी राशि मौजूद थी. बता दें कि ग्रीन को पिछली नीलामी के दौरान मुंबई इंडियंस ने 17.5 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. इसलिए जब तक उनका सौदा नहीं हुआ तब तक मुंबई इंडियंस के पास हार्दिक को खरीदने के लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध नहीं थी.

2022 में हार्दिक ने GT बनाया चैंपियन

आईपीएल के 15वें सीजन में मुंबई इंडियंस द्वार रिटेन नहीं किए जाने के बाद हार्दिक को बड़ा झटका लगा था. जिसके बाद हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस ने 2022 की नीलामी में खरीदा था. इसके लिए गुजरात टाइटंस को 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम चुकानी पड़ी थी. हार्दिक ने लगातार दो फाइनल में टीम का नेतृत्व किया. इसमें से 2022 में उन्होंने टीम को खिताब दिलाया और 2023 में टीम उपविजेता रही.

रोहित के रिप्लेसमेंट हैं हार्दिक

वर्ष 2025 में आईपीएल के लिए मेगा नीलामी होने वाली है, इस दौरान हर फ्रेंचाइजी युवा खिलाड़ियों के साथ एक नई टीम बनाने की कोशिश करेगी. मुंबई इंडियंस ने भविष्य की योजना को ध्यान में रखते हुए पांड्या को अपने साथ जोड़ा है. हालांकि भारतीय वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान रोहित शर्मा अब भी टीम की योजना में शामिल हैं और शायद फ्रेंचाइजी के सबसे बड़े आइकन हैं, जो टीम को पांच खिताब दिला चुके हैं.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम की अगुवाई के संबंध में टीम मालिक और शीर्ष प्रबंधन किस तरह का फैसला करता है. गुजरात टाइटन्स में दो साल बिताने के बाद पांड्या उसी फ्रेंचाइजी में वापस जाना चाहते थे, जहां से उन्होंने नाम कमाया था और सात सीजन खेले थे.

ये भी पढ़ें - हार्दिक पांड्या के MI में जाने के बाद इस विस्फोटक बल्लेबाज को मिल सकती है GT की कमान!

ये भी पढ़ें - IND vs AUS: रवि बिश्नोई की गुगली में फंसा ये धाकड़ बल्लेबाज, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cricket News: सूर्यकुमार यादव बने भारतीय टी20 टीम के कप्तान, गिल उपकप्तान... श्रीलंका दौरे के लिए हुआ टीम का ऐलान
GT ने रिटेन करने के बाद हार्दिक पांड्या को किया ट्रेड, MI में हुई 'घर' वापसी
gt-vs-pbks-live-score-ipl-2024-today-match-punjab-kings-beats-gujarat-titans-by-3-wickets-at-narendra-modi-stadium-ahmedabad
Next Article
GT vs PBKS Result: रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने गुजरात को दी पटखनी, शशांक ने जड़ा तूफानी अर्धशतक
Close
;