विज्ञापन
Story ProgressBack

"अगर कोहली कप्तान होता तो...", भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन

IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि अगर विराट कोहली भारत के कप्तान होते तो मेजबान टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में पहले टेस्ट में हार का सामना नहीं करना पड़ता.

Read Time: 3 mins
"अगर कोहली कप्तान होता तो...", भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन
फाइल फोटो

India vs England Test Series: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि अगर विराट कोहली (Virat kohli) भारत के कप्तान (Indian Captain) होते तो मेजबान टीम को इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हैदराबाद में पहले टेस्ट (IND vs ENG 1st Test) में हार का सामना नहीं करना पड़ता. उनका मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मैच के दौरान पूरी तरह से 'खोए' रहे. 

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 190 रन की मजबूत बढ़त बनाने के बावजूद कोहली के बिना खेल रहे भारतीय टीम को स्पिन की अनुकूल परिस्थितियों में 28 रन से हार का सामना करना पड़ा. जिससे इंग्लैंड ने पांच मैच की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) में 1-0 की बढ़त बना ली. यह हैदराबाद में भारत की पहली टेस्ट हार थी. कोहली निजी कारणों से शुरुआती मैच में नहीं खेल पाए जबकि विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे.

वॉन ने की रोहित की कप्तानी की आलोचना

वॉन ने यूट्यूब चैनल 'क्लब प्रेयरी फायर' पर कहा, "उन्हें टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी की काफी कमी खली. विराट की कप्तानी में भारत मैच नहीं हारता." वॉन ने मैच के दौरान रोहित के नेतृत्व की आलोचना की. उन्होंने कहा, "रोहित एक दिग्गज और महान खिलाड़ी हैं, लेकिन मुझे लगा कि वह पूरी तरह खोया हुआ था." वॉन ने पिछले सप्ताह सीरीज के शुरूआती मैच के दौरान सक्रिय नहीं रहने के लिए भी रोहित की आलोचना की थी.

उन्होंने कहा, "मुझे लगा कि रोहित शर्मा की कप्तानी बहुत ही औसत थी. मुझे नहीं लगता कि उसने फील्डिंग में चतुराई भरे बदलाव किए या गेंदबाजी में बदलाव को लेकर सक्रिय था." वॉन ने 'द टेलीग्राफ' में अपने कॉलम में लिखा था, "उनके पास ओली पोप के स्वीप या रिवर्स स्वीप का कोई जवाब नहीं था." बता दें कि कोहली ने 2022 में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद कप्तानी छोड़ दी थी. उनकी कप्तानी में टीम आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची थी.

ये भी पढ़ें - India vs England Test Match: भारत को इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में हराया, ओली पोप और टॉम हार्टले ने पलट दी हारी हुई बाजी!

ये भी पढ़ें - Interview With Akshay Oberoi : 'फाइटर' के प्रोड्यूसर ने मुझे एक साल बाद किया फोन, खुशी का नहीं रहा ठिकाना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Special Olympics Games: स्वीडन में जलवा बिखेरेंगे जबलपुर के फुटबॉलर, जानिए तरुण के संघर्ष की दास्तान
"अगर कोहली कप्तान होता तो...", भारत को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन
IPL 2024: When the team won the match, Shahrukh Khan won hearts, he made everyone crazy by "...
Next Article
IPL Match : KKR ने जीता मैच तो SRK ने जीता दिल, इस अदा से सभी को बनाया अपना दीवाना
Close
;