विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 विश्व कप की मेजबानी से पीछे हटा डोमिनिका, इस वजह से लिया फैसला...

अगले साल होने वाल टी20 विश्व कप के होस्ट देशों में शामिल कैरेबियाई देश डोमिनिका ने मेजबानी से अपना नाम पीछे लेने का फैसला किया है. डोमिनिका के इस फैसले पर अभी तक आईसीसी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

Read Time: 4 min
T20 विश्व कप की मेजबानी से पीछे हटा डोमिनिका, इस वजह से लिया फैसला...
टी20 विश्व कप अगले साल 4 जून से 30 जून तक खेला जाएगा.

T20 World Cup 2024 Host Countries:आईसीसी को अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप (T20 WC 2024) से पहले बड़ा झटका लगा है. कैरेबियाई देश डोमिनिका (Caribbean country Dominica) ने टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी से हटने (Withdrew from Hosting T20 WC) का फैसला किया है. डोमिनिका की सरकार (Dominica Government) ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि वे विश्व कप से पहले स्टेडियम को तैयार करने में असमर्थ हैं. दरअसल, डोमिनिका के जिन स्टेडियमों में विश्व कप (WC 2024) के मुकाबले होने हैं, उनमें निर्माण और मरम्मत का काम चल रहा है. जिसे तय समय पूरा न कर पाने की वजह से डोमिनिका सरकार ने यह निर्णय लिया. हालांकि, आईसीसी ने अभी तक डोमिनिका सरकार के फैसले पर प्रतिक्रिया नहीं दी है.

डोमिनिका सरकार ने गुरुवार को अगले साल टी20 विश्व कप मेजबानी से हटने के अपने फैसले की घोषणा की. डोमिनिका, टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए चुने गए सात कैरेबियाई देशों में शामिल था. जिसमें से डोमिनिका के विंडसर पार्क को एक ग्रुप मैच और दो सुपर आठ मैचों की मेजबानी के लिए चुना गया था. टी20 विश्व कप की मेजबानी अगले साल 4 जून से 30 जून तक वेस्टइंडीज और यूएसए द्वारा की जा रही है.

क्या कहा डोमिनिका की सरकार ने?

डोमिनिका सरकार ने एक बयान में कहा, "विंडसर पार्क स्पोर्ट्स स्टेडियम और बेंजामिन पार्क दोनों स्टेडियम में अभ्यास, पिचों के निर्माण, स्टेडियम का रिनोवेशन और अतिरिक्त पिचों के निर्माण का काम चल रहा है." विभिन्न ठेकेदारों द्वारा प्रस्तुत कार्यान्वयन समयसीमा से पता चला कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले निर्धारित समय सीमा के भीतर इन कार्यों को पूरा करना संभव नहीं होगा. परिणाम स्वरूप, किसी भी मैच की मेजबानी नहीं करने का निर्णय लिया गया है. डोमिनिका सरकार के लिए इन खेलों की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध होना विवेकपूर्ण नहीं होगा."

"अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी में डोमिनिका की उत्कृष्ट प्रतिष्ठा को देखते हुए, इस निर्णय को सभी के सर्वोत्तम हित में माना जाता है. डोमिनिका सरकार क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) को वर्षों से अपनी साझेदारी के लिए धन्यवाद देती है और भविष्य में निरंतर सहयोग की आशा करती है. डोमिनिका सरकार जून 2024 में एक सफल टूर्नामेंट के लिए आयोजकों को शुभकामनाएं देती है."

ये भी पढ़ें - SA दौरे के लिए टीम का होगा ऐलान, रोहित को टी20 टीम की कमान संभालने के लिए मनाएगा BCCI

सितंबर में दी गई थी मेजबानी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बीते 22 सितंबर को अगले साल होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए वेस्टइंडीज के सात देशों और अमेरिका के तीन शहर को चुना था. आईसीसी ने वेस्टइंडीज के एंटीगुआ एवं बारबुडा, बारबाडोस, डोमिनिका, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट, ग्रेनेडाइंस एवं त्रिनिदाद और टोबैगो को टी20 विश्व कप का मेजबान बनाया था. जबकि अमेरिका का डलास, फ्लोरिडा और न्यूयॉर्क इस टूर्नामेंट की सह-मेजबानी के लिए चुना था.

ये भी पढ़ें - Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, कॉन्ट्रै्क्ट बढ़ा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close