विज्ञापन
Story ProgressBack

कथा सुनकर लौट रहे युवक को मारी गोली, आरोपी ने जमीन -विवाद में हुई मौत का लिया बदला?

Father Son Fight: पारिवारिक दुश्मनी में एक युवा को गोली मार दी गई. बाप-बेटे की सालों की दुश्मनी के चक्कर में बेटे पर हमला कर उसे गोली मारकर घायल कर दिया गया.

Read Time: 4 min
कथा सुनकर लौट रहे युवक को मारी गोली, आरोपी ने जमीन -विवाद में हुई मौत का लिया बदला?
पारिवारिक दुश्मनी में गोली लगने से घायल हुआ युवक

Shivpuri News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी में दो परिवारों के बीच सालों से चली आ रही दुश्मनी के चलते गंभीर घटना सामने आई है. पिता और बेटे की आपसी दुश्मनी के चलते उसने बेटे को गोली मार दी . पूरा मामला शिवपुरी जिले के इंदार थाना क्षेत्र से सामने आया है गोली से घायल बेटे की हालत गंभीर बताई जा रही है. उसे उपचार के लिए ग्वालियर रेफर किया गया है. पुलिस ने हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. बता दें कि दुश्मनी की वजह जमीनी विवाद है. इसी के चलते युवक को बीच रास्ते गोली मारने की घटना सामने आई.

राह चलते युवक को मारी गोली

शिवपुरी जिले के इंदार थाना क्षेत्र से एक घटना सामने आई है. जिसमें अपनी मां के साथ जा रहे युवक को कुछ लोगों ने गोली मारकर घायल कर दिया. उसकी हालत को देखते हुए उपचार के लिए उसे पहले जिला चिकित्सालय लाया गया फिर मेडिकल कॉलेज और उसके बाद ग्वालियर रेफर कर दिया गया. जहां उसकी हालत चिंताजनक बताई गई है.

कई साल पुरानी है दुश्मनी 

गोली मारने की ये घटना शुक्रवार देश शाम की बताई गई है. बताया जा रहा है कि घायल युवक के परिवार के साथ एक परिवार की काफी पुरानी दुश्मनी थी. इसी के कारण ये घटना हुई. जिस समय गोली चलाई गई उस समय बेटा अपनी मां के साथ एक कथा -प्रवचन सुनकर घर लौट रहा था.

कैसे शुरू हुई दुश्मनी

अब से कुछ साल पहले इंदार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुआसा गांव में रहने वाले गोस्वामी परिवार और लोधी परिवार के बीच एक जमीनी विवाद सामने आया था. विवाद में लोधी परिवार के एक सदस्य की जान चली गई थी. यहीं से इन दोनों परिवारों के बीच दुश्मनी की शुरुआत हुई. ये मामला अभी न्यायालय में विचाराधीन है.

ये भी पढ़ें :- SC का ओबीसी आरक्षण से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई से इनकार, उचित बेंच गठित करने के दिए निर्देश

पहले भी हो चुकी हैं कई घटनाएं 

इन दोनों परिवारों के बीच आए दिन विवाद की घटनाएं सामने आती रहती हैं. अबसे कुछ महीने पहले गोस्वामी परिवार की एक महिला ने अशोकनगर जिले में एक रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि उसके साथ लोधी परिवार के सदस्यों ने बलात्कार की घटना को अंजाम दिया है. पुलिस ने ये मुकदमा दर्ज किया था. दुश्मनी की यह एक और कहानी सामने आई है जिसमें बेटे को निशाना बनाकर बाप से दुश्मनी का बदला लेने की मंशा जाहिर की है.

कैसे दिया वारदात को अंजाम

बेटे के साथ कथा प्रवचन सुनकर अपने घर लौट रही मां ने पूरी वारदात सुनाते हुए बताया कि जब वह रास्ते में थी तो उसे मन्ना लोधी के साथ शैलेंद्र लोधी और राहुल लोधी ने रास्ते में रोक लिया. इस बीच हम कुछ समझ पाते, शैलेंद्र ने मेरे बेटे रोहित के सर में लाठी मार दी. इसके तुरंत बाद मन्ना लोधी ने गोली चलाकर मेरे बेटे को निशाना बना डाला. मामला सड़क का था इसलिए तत्काल पुलिस की मदद मिल गई और पुलिस मौके पर पहुंची घायल को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया.

ग्वालियर किया गया रेफर

युवक की चिंताजनक हालत को देखते हुए उसे ग्वालियर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने घायल बेटे की मां के बयानों के आधार पर हत्या के प्रयास के आरोपी मन्ना लोधी, शैलेंद्र लोधी और राहुल लोधी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है. फिलहाल तीनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं.

 ये भी पढ़ें :- पांच माह से पेंडिंग हैं कर्मचारियों का वेतन, आउटसोर्स स्टाफ ने किया मेडिकल कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close