विज्ञापन
Story ProgressBack

अच्छा हुआ जो राहुल समझ गए कि उनका रास्ता क्या है... केदारनाथ यात्रा पर योगी आदित्यनाथ का तंज

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब प्रहलाद पटेल केन्द्रीय संस्कृति मंत्री थे तब उन्होंने देश के प्रत्येक प्राचीन स्थल को नया रूप प्रदान किया और पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराई. ये सभी कार्य कांग्रेस भी कर सकती थी लेकिन नहीं किए गए.

Read Time: 5 min
अच्छा हुआ जो राहुल समझ गए कि उनका रास्ता क्या है... केदारनाथ यात्रा पर योगी आदित्यनाथ का तंज
राहुल गांधी पर योगी आदित्यनाथ का तंज

Yogi Adityanath in MP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस (Congress) ने देश को सिर्फ समस्याएं दी हैं जबकि भाजपा (BJP) ने सतत रूप से समाधान प्रदान किए हैं. भाजपा ने समस्याओं के सहारे सत्ता पाने का षड्यंत्र कभी नहीं किया लेकिन कांग्रेसी यही करते रहे. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल (Prahlad Patel) ने कांग्रेस के गुंडाराज और आतंक से जिस तरह संघर्ष किया है वह प्रेरणादायी है. नंगे पांव ही सड़कों पर निकल पड़ने वाले प्रहलाद पटेल ने कभी यह नहीं सोचा कि विधायक, सांसद और मंत्री बनना है.

योगी आदित्यनाथ करेली में नरसिंहपुर जिले की चारों विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद कैलाश सोनी, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और विधायक जालम सिंह पटेल सहित अन्य प्रत्याशी और पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास स्पष्ट विजन है. हमें गरीबों का कल्याण और मातृशक्ति के स्वाभिमान की रक्षा के संकल्प को आगे बढ़ाना है.

यह भी पढ़ें : MP Election : कमलनाथ ने CM शिवराज को घेरा, कहा-जिस दिन वह झूठ नहीं बोलते, उस दिन उन्हें खाना नहीं पचता

'भाजपा का विजन साफ है'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के कारण देश का विभाजन हुआ. कांग्रेस की अति सत्ता लिप्सा न होती तो जो कार्य आज हो रहे हैं, वे पहले भी हो सकते थे लेकिन कांग्रेस ने कभी देश के बारे में नहीं सोचा.

उन्होंने कहा कि लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 1947 में सोमनाथ मंदिर के विकास की योजना तैयार की लेकिन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने उसका विरोध किया. उत्तर प्रदेश में जैसे ही डबल इंजन की भाजपा सरकार आई, समस्याओं के समाधान होने लगे.

'अच्छा हुआ राहुल समझ गए उनका रास्ता क्या है?'

उन्होंने कहा कि मुझे जब पता चला कि राहुल गांधी केदारनाथ मंदिर में दर्शन करने गए हैं तब मुझे लगा कि ये अच्छा है कि राहुल भी समझ गए कि उनके लिए सही रास्ता क्या है. उन्होंने बताया कि जब कांग्रेस की सरकार थी, कुछ नहीं किया गया. मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने महाकाल लोक का भव्य निर्माण कराया. काशी में शिवजी की अनूठी छटा दिखाई दे रही है. विकास की योजनाओं की बात करें तो हाईवे, रेलवे, एम्स की संख्या बढ़ रही है. पर्यटन की दृष्टि से भी हम नई ऊंचाइयों को छू रहे हैं. उन्होंने कहा कि पांच सौ साल के संघर्ष के बाद आज वह शुभ दिन आ गया है, जब हम राम मंदिर का निर्माण कर रहे हैं और 22 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा करेंगे.

'कांग्रेस भी कर सकती थी ये काम'

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब प्रहलाद पटेल केन्द्रीय संस्कृति मंत्री थे तब उन्होंने देश के प्रत्येक प्राचीन स्थल को नया रूप प्रदान किया और पर्याप्त धनराशि उपलब्ध कराई. ये सभी कार्य कांग्रेस भी कर सकती थी लेकिन नहीं किए गए. हमारी गरीब कल्याण की योजनाएं भी प्रगति पर हैं. शौचालय निर्माण, पीएम आवास, बिजली कनेक्शन, महिलाओं के लिए उज्ज्वला योजना भाजपा लेकर आई. कांग्रेस के पास कभी एक भी योजना ऐसी नहीं थी. कांग्रेस लोक कल्याण नहीं करती क्योंकि उनके लिए परिवार का कल्याण ज्यादा आवश्यक है.

यह भी पढ़ें : सीएम शिवराज का तंज: सोनिया की कांग्रेस बनी अब कमलनाथ कांग्रेस, बेटे नकुल ने ही बांट दिए टिकट

'अब हम पढ़ सकेंगे मंदिर निर्माण का इतिहास'

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धर्म, संस्कृति और विरासतों को लेकर देश की सोच में परिवर्तन किया है. उत्तर प्रदेश में उनके नेतृत्व में जो कायाकल्प हुए हैं, वे सब जानते हैं. उन्होंने कहा, 'योगी जी के नेतृत्व से ही ये संभव हुआ कि अब तक हमने मंदिर टूटने का इतिहास पढ़ा है, लेकिन अब हम मंदिर निर्माण का इतिहास पढ़ सकेंगे.'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close