विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम शिवराज का तंज: सोनिया की कांग्रेस बनी अब कमलनाथ कांग्रेस, बेटे नकुल ने ही बांट दिए टिकट

MP Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नरसिंहपुर पहुंचे. वहां,  भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के नामांकन दाखिल करने से पूर्व आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित किया. आपको बता दें कि नरसिंहपुर जिले की चारों विधानसभाओं के उम्मीदवारों के नामांकन एवं आमसभा में मुख्यमंत्री की उपस्थिति रही.

Read Time: 4 min
सीएम शिवराज का तंज: सोनिया की कांग्रेस बनी अब कमलनाथ कांग्रेस, बेटे नकुल ने ही बांट दिए टिकट

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद बागवत को देखते हुए टिकट बदलने पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को जमकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की हालत अजब-गजब हो गई है. सोनिया गांधी की कांग्रेस, खड़गे की कांग्रेस बनी, फिर मध्य प्रदेश में कमलनाथ कांग्रेस हो गई. कमलनाथ तो क्या, उनके बेटे नकुलनाथ ने भी टिकट बांट दिए. यही वजह है कि अब टिकट को लेकर कोलाहल मचा हुआ है.

उन्होंने कहा कि जब कपड़े फाड़ने की बात आई, तो कमलनाथ ने दिग्विजय को निशाने पर ले लिया. कांग्रेस के टिकट वितरण में उपजे विवाद से मची खलबली के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह कटाक्ष किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि टिकट वितरण में मची मनमानी की शिकायत करने जब कार्यकर्ता कमलनाथ के पास पहुंचे, तो कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ने भेज दिया. अब यह कांग्रेस कपड़ा फाड़ कांग्रेस हो गई है. सीएम शिवराज ने  आगे चुटकी लेते हुए कहा कि अब कांग्रेस 'टिकट बदल कांग्रेस' बन गई है. कांग्रेस ने घबराकर कई जगह टिकट बदल दिए हैं. कांग्रेस की हालत तो बहुत ही अजब गजब हो गई है. आगे क्या होने वाला है, अभी देखते हैं.

प्रहलाद पटेल का नामांकन कराया जमा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नरसिंहपुर पहुंचे. वहां,  भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के नामांकन दाखिल करने से पूर्व आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित किया. आपको बता दें कि नरसिंहपुर जिले की चारों विधानसभाओं के उम्मीदवारों के नामांकन एवं आमसभा में मुख्यमंत्री की उपस्थिति रही.

ये भी पढ़ें- MP Election : ग्रामवासियों ने मुख्यमंत्री को दिए ₹10, 20, 50, CM ने कहा- आप ही परिवार, आप ही शिवराज

कन्या पूजन पर दिग्विजय के सवाल का रामायण के प्रसंग से दिया जवाब

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ की ओर से महिलाओं और कन्या पूजन के मामले में उठाए गए सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस की विकृत मानसिकता देखकर मुझे वह प्रसंग याद आता है, जब सीता मैया का हरण हुआ, तो सीता मैया ने हरण करते समय अपने गले से मोती की माला नीचे फेंक दी थी, ताकि पता चल जाए सीता मैया को रावण इसी दिशा में ले गया है. जब भगवान राम पहुंचे, तो मोती बिखरे हुए मिले. उन्होंने लक्ष्मण से पूछा, ये मोती सीता के माले की है? तब लक्ष्मण ने उत्तर दिया, भैया मैंने तो सीता मैया का चेहरा, गला कभी देखा ही नहीं, मैंने तो केवल उनके चरण देखे थे. इसलिए हमें पता नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाव भारत का है और यही भाव शिवराज सिंह चौहान का है. इस भाव से हमने अपनी बहनों के पांव देखे हैं.

कांग्रेस ने कभी माता-बहनों का सम्मान नहीं किया

सीएम ने कहा कि दिग्विजय सिंह और कमल नाथ  माताओं-बहनों को आइटम और टंच माल कहने वाले लोग हैं. उनकी हैसियत नहीं है कि हमसे आंखें मिलाकर बात कर सकें. भारत की संस्कृति, परंपराओं और सनातन धर्म का अपमान करने वाले लोग कभी भला नहीं कर सकते.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: मैदान में उतरे 3 केंद्रीय मंत्री और 4 सांसद क्या भाजपा को पुन:सत्ता में पहुंचाएंगे ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close