विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Updtaes: 40 डिग्री तक पहुंचा MP का पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कब से प्रदेश में होगी बूंदाबांदी

Madhya Pradesh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश में लोग तेज गर्मी से परेशान हैं. दरअसल, सोमवार को प्रदेश के कई शहरों में दिन का पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया, जबकि रात का तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहा.

Read Time: 2 min
Weather Updtaes: 40 डिग्री तक पहुंचा MP का पारा, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कब से प्रदेश में होगी बूंदाबांदी
मध्य प्रदेश में पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम में (Madhya Pradesh Weather) बदलाव देखने को मिल रहा है, जिसके चलते प्रदेश में फिर से बादल छाए रहेंगे. साथ ही कई इलाकों में बूंदा-बांदी के भी आसार हैं. दरअसल, प्रदेश में ये परिवर्तन वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिंग होने के कारण होगा. हालांकि इससे पहले एमपी में तेज गर्मी का असर रहेगा. साथ ही इस हफ्ते कई शहरों का पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. 

IMD ने जारी किया बूंदाबांदी का अलर्ट

इन दिनों प्रदेश में तेज गर्मी का ऐहसास हो रहा है, दरअसल, प्रदेश के कई शहरों में दिन का पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जबकि रात में तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, मार्च के आखिरी हफ्ते में प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. साथ ही बूंदाबांदी होने का भी अनुमान है. 

पारा 40 डिग्री तक पहुंचा

सोमवार, 25 मार्च को दमोह मध्य प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा. यहां का तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि रतलाम में तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस रहा. इधर, नर्मदापुरम में 38.9 डिग्री सेल्सियस, सागर में 38.2 डिग्री सेल्सियस, खरगोन और धार में 37.8 डिग्री सेल्सियस, मंडला में तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. अगर प्रदेश की 5 बड़े शहरों की बात करें तो राजधानी भोपाल में सोमवार को तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि जबलपुर में 37.4 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 37.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस और ग्वालियर में तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़े: Dhar Bhojshala ASI Survey का पांचवां दिन, अलसुबह पहुंची टीम, आज परिसर में होगा हनुमान चालीसा का पाठ 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close