विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, अनूपपुर, डिंडोरी, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, पांडुरना, बुरहानपुर और खंडवा में गरज चमक के साथ बारिश होने की आशंका है, जबकि छत्तीसगढ़ के रायपुर, दुर्ग, बालोद, धमतरी, गरियाबंद, बिलासपुर, मुंगेली, कांकेर, नारायणपुर, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, कबीरधाम, सरगुजा, जशपुर, कोरबा, राजनांदगांव में बादल छाए रहेंगे.

Read Time: 2 min
MP में बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

मध्य प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. मंगलवार को प्रदेश के कई हिस्सों में ओलावृष्टि के साथ  बारिश हुई. दरअसल, सिवनी और छिंदवाड़ा में तेज बारिश हुई, जबकि जबलपुर, डिंडोरी और पांढुर्ना में हल्की बारिश देखने को मिली. इधर, छत्तीसगढ़ में अब मौसम का मिजाज बदल गया है. दरअसल, बीते दिन राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों  में सुबह से ही तेज धूप देखने को मिली, जिसके चलते तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि दोपहर के बाद मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला. कड़ाके की धुप के बीच प्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए. 

मंगलवार, 16 अप्रैल को मध्य प्रदेश के सिवनी और छिंदवाड़ा में कहीं-कहीं तेज बारिश हुई, जबकि डिंडोरी, जबलपुर और पांढुर्ना में हल्की बारिश दर्ज की गई. 

MP में एक बार फिर बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को भी मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने का अनुमान है. वहीं 19 अप्रैल से एक बार फिर आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है. दरअसल, 18 अप्रैल से उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) सक्रिय हो रहा है. इसका असर 19 अप्रैल से देखने को मिल सकता है.  

बीते दिन MP में कैसा रहा मौसम का मिजाज?

हालांकि प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि के बीच अधिकतम तापमान में वृद्धि देखने को मिली. दरअसल, बीते एमपी में  अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस धार में दर्ज किया गया, जबकि खजुराहो में 40.6 डिग्री सेल्सियस, सतना में 40.5 डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 40.01 डिग्री सेल्सियस, नौगांव में 40.01 डिग्री सेल्सियस, रतलाम में 40 डिग्री सेल्सियस, उज्जैन में 40 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 39.4 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 39.3 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 38.5 डिग्री सेल्सियस और इंदौर में 39 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. 

ये भी पढ़े: GT vs DC: आज गुजरात और दिल्ली के बीच भिड़ंत, जानें नरेंद्र मोदी स्टेडियम की कैसी होगी पिच, कौन मारेगा बाजी?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close