विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश के आसार, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं से बढ़ सकती है ठिठुरन 

Weather MP -CG: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कड़ाके की ठंड और बारिश के बाद अब धूप निकलने से तापमान बढ़ने लगा है. अब इन प्रदेशों में बारिश की संभावना बनी हुई है. जानिए इन प्रदेशों में क्या है मौसम का हाल?  

Read Time: 2 min
Weather News: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश के आसार, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं से बढ़ सकती है ठिठुरन 

Weather today: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में दिनभर धूप होने से तापमान में बढ़ोतरी हुई है. इसकी वजह से सिर्फ सुबह और शाम को ही ठंड का अहसास हो रहा है. लेकिन अब मौसम में एक बार फिर से बदलने जा रहा है. मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में बुधवार को बारिश (Rain Alrt) की संभावना है, जबकि छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में चल रही तेज हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ सकती है. 

वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर

फ़रवरी के आखरी पखवाड़े की शुरुात के साथ ही ठंड में कमी देखने को मिल रही है, लेकिन कभी-कभी बारिश होने के बाद ठिठुरन बढ़ने लगती है.मध्य प्रदेश में एक बार फिर प्रदेश के मौसम में बदलाव आने की संभावना प्रबल हो गई है.. ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) संभाग सहित राजधानी भोपाल में बुधवार यानी 21 फरवरी को बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने भी इसकी संभावना जताई है, जबकि छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं का असर प्रदेश के कुछ हिस्सों में देखने को मिल सकता है. मध्य प्रदेश में एक तरफ वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का असर देखा जा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ उत्तर पश्चिमी चक्रवात सक्रिय होने से जेट स्ट्रीम हवा भी प्रभावशील हो गई है. 

ये भी पढ़ें लोकसभा चुनाव: भाजपा ने महिलाओं पर किया फोकस, इस योजना के जरिए नैया पार लगाने में जुटी BJP

छत्तीसगढ़ में छाए रहेंगे बादल 

छत्तीसगढ़ में बुधवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे. प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से आ रही हवाओं की वजह से मौसम का मिजाज बदल गया है. आने वाले दो- तीन दिनों बाद एक बार फिर से बारिश हो सकती है. बता दें कि इस महीने दोनों ही प्रदेशों में बारिश और ओलावृष्टि की वजह से फसलों को काफी नुकसान हुआ था. 

ये भी पढ़ें Petrol-Diesel Price: मध्य प्रदेश में बढ़ गए पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए-छत्तीसगढ़ में क्या हुआ

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close