विज्ञापन

12 साल के इंतजार के बाद 10 करोड़ के 1.3 KM लंबे पुल का कटा फीता, सड़कों का आश्वासन देकर निकल गए डिप्टी CM

Sidhi News: मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम ने आज सीधी-सिंगरौली मार्ग (NH-39) में नवनिर्मित गोपद सेतु (टू लेन) का शुभारंभ कर क्षेत्र की जनता के हित अर्पित किया. उन्होंने कहा यह नवीन सेतु क्षेत्र के आवागमन को जन सुलभ बनाएगा एवं क्षेत्रवासी इससे लाभान्वित होंगे. लेकिन स्थानीय लोगों के बीच सड़की समस्या पर बस आश्वासन देकर निकल गए.

12 साल के इंतजार के बाद 10 करोड़ के 1.3 KM लंबे पुल का कटा फीता, सड़कों का आश्वासन देकर निकल गए डिप्टी CM

Sidhi-Singrauli Gopad Bridge: सीधी-सिंगरौली के बीच गोपद नदी (Gopad River) पर पुल (Bridge) का निर्माण कार्य पिछले 12 वर्षों से चल रहा था. 4 अक्टूबर को लंबे इंतजार के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला (Deputy CM Rajendra Shukla) के द्वारा लोकार्पण किया गया. पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाने एवं जनता को समर्पित करने के बाद अब विंध्य क्षेत्र से सीधी-सिंगरौली के बीच लोगों को होने वाली समस्या में कमी आएगी और सफर आसान हो सकेगा. इस 1.3 किलोमीटर लंबाई वाले पुल की लागत 10 करोड़ रुपए से अधिक है. सीधी संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ राजेश मिश्रा के द्वारा चुनाव जीतने के बाद पुल के निर्माण के लिए काफी प्रयास किया गया. पुल के निर्माण के लिए समय-समय पर समीक्षा की गई एवं मौके पर जाकर भी निर्माण कार्य का जायजा लिया गया. आखिरकार पुल का निर्माण कार्य पूरा हुआ और डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने लोकार्पण किया गया है.

 खुशी के साथ गम भी, फोर लेन पुल का निर्माण अभी भी अधूरा

सीधी-सिंगरौली फोर लेन सड़क मार्ग में बहरी के बीच गोपद पुल पर फोरलेन पुल का निर्माण की आधारशिला रखी गई थी. लेकिन ठेकेदार के काम छोड़ने एवं प्रक्रिया में विलंब होने के कारण टू लेने पुल के निर्माण कार्य को ही गति दी गई. जिसके चलते अभी भी टू लेन पुल का निर्माण कार्य अधूरा है. फोरलेन पुल के निर्माण होने से आवागमन और सरल होगा दुर्घटनाओं से भी बचा जा सकेगा.

सड़क का निर्माण अभी भी चुनौती

सीधी-सिंगरौली फोरलेन सड़क का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए शासन-प्रशासन के पास अभी भी चुनौती है. सिंगरौली के बीच पहाड़ी क्षेत्र में कार्य को होना बाकी है, ऐसे में अब सीधी-सिंगरौली की जनता के मन में यह सवाल है कि पुल के निर्माण कार्य होने के बाद सड़क का निर्माण कार्य कब पूरा कराया जाएगा?

सीधी-सिंगरौली फोरलेन सड़क निर्माण का मुद्दा विधानसभा से लेकर लोकसभा तक में गूंज चुका है. क्षेत्रीय विधायक व सांसद के द्वारा इस महत्वाकांक्षी परियोजना को लेकर बार-बार सरकार का ध्यान आकर्षित कराया गया है, इसके बावजूद भी एक दशक से अधिक समय इस कार्य को पूरा होने में लग रहा है. अभी आगे और कितना समय लगेगा इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. इसमें शासन-प्रशासन की किरकिरी भी हुई है. बारिश के दिनों में जहां लोग कीचड़ से परेशान रहते हैं, वहीं गर्मी के दिनों में धूल के गुबार से तंग होते हैं, ऐसे में निर्माण की पूर्णता के लिए क्या प्रयास किए जाएंगे यहां आने वाला समय बताएगा.

आश्वासन देकर रवाना हो गए उपमुख्यमंत्री

मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला टू लेन पुल का लोकार्पण करने के बाद कहा कि सड़क का निर्माण कार्य भी जल्द ही पूर्ण कराया जाएगा. इस महत्वपूर्ण परियोजना के पूर्ण होने में समय लगा है, लेकिन आप देख रहे हैं कि आज पुल का लोकार्पण हो गया है. सीधी-सिंगरौली के लोगों को अब आवागवन में सरलता मिलेगी और जल्द ही सीधी-सिंगरौली सड़क मार्ग का कार्य भी पूर्ण कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Sidhi News: साहब! दबंगाें से हो गई हूं परेशान, महिला जनप्रतिनिधि ने ऐसे सुनाया अपना दर्द

यह भी पढ़ें : Rani Durgavati Jayanti: मुगल सेना का कर दिया था सफाया, जानिए रानी दुर्गावती के साहस-बलिदान की कहानी

यह भी पढ़ें : PM Kisan Samman Nidhi Yojana: वाशिम से PM मोदी ट्रांसफर करेंगे 18वीं किस्त, कृषि मंत्री ने क्या कहा सुनिए

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri 2024: दूसरे दिन करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, मंत्र से आरती तक सब कुछ जानिए यहां

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मोदी सरकार की इस योजना पर भड़की कांग्रेस, कहा- एमपी के सीएम भी लिख चुके हैं केंद्र को चिट्ठी
12 साल के इंतजार के बाद 10 करोड़ के 1.3 KM लंबे पुल का कटा फीता, सड़कों का आश्वासन देकर निकल गए डिप्टी CM
Navratri 2024 Chhatarpur News Queue of devotees at Chandela era Devi Jagdambi temple in Khajuraho
Next Article
चंदेलकालीन देवी जगदंबी के खुले कपाट, Navratri पर मिलेगा निशुल्क प्रवेश, ये है खासियत
Close