विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: नितिन गडकरी ने नई सड़कों का किया शिलान्यास, कहा-गांव, गरीब और किसान का विकास देश के लिए जरूरी

Road Projects in Jabalpur: नितिन गडकरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक देश के गांवों, गरीबों, मजदूरों और किसानों का विकास नहीं होगा तब तक देश प्रगति नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय ने न केवल सड़कें बनाई हैं, बल्कि पानी को इकट्ठा करने के लिए तालाब भी बनाए हैं जिससे जल संरक्षण भी होगा.

Read Time: 3 min
Jabalpur: नितिन गडकरी ने नई सड़कों का किया शिलान्यास, कहा-गांव, गरीब और किसान का विकास देश के लिए जरूरी
फाइल फोटो

Nitin Gadkari in Jabalpur: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मंगलवार को मध्य प्रदेश के जबलपुर (Jabalpur) में 2,367 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न सड़क परियोजनाओं (Road Projects) का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान गडकरी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक देश के गांवों, गरीबों, मजदूरों और किसानों का विकास नहीं होगा तब तक देश प्रगति नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय ने न केवल सड़कें बनाई हैं, बल्कि पानी को इकट्ठा करने के लिए तालाब भी बनाए हैं जिससे जल संरक्षण भी होगा.

शहर के साथ 'स्मार्ट' गांव विकसित करने की जरूरत

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री ने कहा, "जब तक गांव, गरीब, मजदूर तथा किसान का विकास नहीं होगा, तब तक देश प्रगति नहीं करेगा. भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए 'स्मार्ट' शहर के साथ 'स्मार्ट' गांव विकसित करने की जरूरत है और इसमें सड़कों की अहम भूमिका है." इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav), भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष वी. डी. शर्मा (VD Sharma), केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार (Virendra Kumar), फग्गन सिंह कुलस्ते (Faggan Singh Kulaste) और राज्य के मंत्री राकेश सिंह (Rakesh Singh) तथा प्रहलाद सिंह पटेल (Prahlad Singh Patel) भी मौजूद रहे. 

कई सड़कों का किया शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने टीकमगढ़-झांसी मार्ग पर जामनी नदी पर 43 करोड़ रुपये की लागत वाले पुल, 148 करोड़ रुपये के दो लेन के चंदिया घर से कटनी बाईपास और बमीठा से खजुराहो तक 73 करोड़ रुपये की लागत से फोर लेन की सड़क को चौड़ा करने की परियोजना का उद्घाटन तथा शिलान्यास किया. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं से कृषि, पर्यटन, उद्योग और कोयला क्षेत्रों को लाभ होगा.

ये भी पढ़ें - कूनो से अब मादा चीता ने लांधी सीमा, संबलगढ़ रेंज के रिहायशी इलाके में पहुंची

ये भी पढ़ें - विधानसभा में हार के बाद अब कांग्रेस को यहां मिली बड़ी जीत, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close