विज्ञापन
Story ProgressBack

Ashoknagar News: विधानसभा में हार के बाद अब कांग्रेस को यहां मिली बड़ी जीत, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

Ashoknagar Zila Panchayat: असोकनगर के वार्ड संख्या 5 से कांग्रेस के अजय प्रताप यादव ने 3500 से अधिक मतों से भाजपा समर्थित उम्मीदवार मोहन यादव को हराकर जीत दर्ज की है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के वक्त राज्यमंत्री का पद और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए अजय यादव ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी.

Read Time: 3 mins
Ashoknagar News: विधानसभा में हार के बाद अब कांग्रेस को यहां मिली बड़ी जीत, कार्यकर्ताओं में भरा जोश

विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के लिए मध्य प्रदेश से अच्छी खबर है. दरअसल, पार्टी ने यहां अशोकनगर जिला पंचायत उपचुनाव में 3500 मतों से जीत दर्ज की है. यह जीत भले ही एक जिला पंचायत में मिली हो, लेकिन पिछले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में से 4 में हार का मुंह देखने वाली कांग्रेस के लिए ये एक राहत भरी खबर है. लोकसभा चुनाव से पहले ये जीत पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए संजीवनी का काम कर सकती है.

दरअसल, भाजपा के जगन्नाथ सिंह के चंदेरी से विधायक बनने के बाद अशोकनगर जिला पंचायत की सीट खाली हो गई थी, जिसे कांग्रेस के अजय प्रताप यादव ने 3500 से अधिक मतों से भाजपा समर्थित उम्मीदवार मोहन यादव को हराकर जीत दर्ज की है. आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के वक्त राज्यमंत्री का पद और भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए अजय यादव ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली थी. इस चुनाव की खास बात ये है कि 11 सदस्यों वाली जिला पंचायत में एक ही परिवार के 4 सदस्य निर्वाचित हुए हैं.

वार्ड संख्या 5 से सदस्य रहे जगन्नाथ सिंह रघुवंशी चंदेरी से भाजपा से विधायक बनने के बाद यहां 27 जनवरी को मतदान हुआ था.  इसके बाद मंगलवार को हुई छह चरणों में हुई मतगणना में कांग्रेस समर्थक अजय प्रताप ने एकतरफा जीत दर्ज की है. उनकी जीत से जिले भर में कांग्रेसियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. जीत के बाद मतगणना स्थल पर भी अजय प्रताप के समर्थक जमकर नाचते नजर आए. इस चुनाव में लगभग 30 हजार मतदाताओं ने अपने मत का उपयोग किया था.

एक ही परिवार के चार सदस्य निर्वाचित

इस जीत के साथ ही 11 सदस्यों वाली अशोकनगर जिला पंचायत में अब पूर्व विधायक स्व. देशराज सिंह यादव के परिवार के ही चार सदस्य हो चुके हैं, जिसे देखकर कहा जा सकता है कि जिला पंचायत अशोकनगर के निर्वाचन में अब कांग्रेस मजबूत स्थिति में नजर आ रही है.

ये भी पढ़ें-'फिर बोतल से बाहर आया हनी ट्रैप का जिन्न, MP के पूर्व CM कमलनाथ से वीडियो जब्त करने की मांग
 

भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुआ है ये परिवार

जिस राव परिवार के 11 में से 4 सदस्य हैं. वह मूलतः भाजपाई परिवार रहा है. आज वार्ड पांच से सदस्य का चुनाव जीतने वाले अजय प्रताप यादव विधानसभा चुनाव के दौरान राज्यमंत्री का पद छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे और इससे पहले इनके बड़े भाई यादवेंद्र सिंह यादव भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे, जिनको कांग्रेस ने मुंगावली से उम्मीदवार बनाया था, लेकिन इनको कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें-'नॉमिनी' नहीं बनाया तो महिला SDM की पति ने कर दी हत्या, वॉशिंग मशीन में धुले खून से सने कपड़े

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कैलाश विजयवर्गीय के करीबी नेता की हत्या के दोनों आरोपियों को पुलिस ने मंडीदीप से दबोचा, हो सकते हैं बड़े खुलासे
Ashoknagar News: विधानसभा में हार के बाद अब कांग्रेस को यहां मिली बड़ी जीत, कार्यकर्ताओं में भरा जोश
Mockery of law in Ashoknagar 1 died after being crushed by a police vehicle
Next Article
अशोकनगर में उड़ा कानून का मखौल ! पुलिस गाड़ी से कुचलकर 1 की मौत
Close
;