विज्ञापन
Story ProgressBack

Deotalab Assembly Seat: चाचा ने बरकरार रखा सीट पर BJP का कब्जा, भतीजे को हराकर लगातार पांचवीं बार बने विधायक

इस हाईप्रोफाइल सीट के चर्चा में रहने का एक कारण ये भी है कि इस बार के चुनाव में यहां पर टक्कर चाचा और भतीजे में थी. बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष और चाचा गिरीश गौतम (BJP Candidate Girish Gautam) को टिकट दिया था, जबकि कांग्रेस ने उनके भतीजे पद्मेश गौतम (Congress Candidate Padmesh Gautam) को चुनावी मैदान में उतारा था.

Read Time: 2 min
Deotalab Assembly Seat: चाचा ने बरकरार रखा सीट पर BJP का कब्जा, भतीजे को हराकर लगातार पांचवीं बार बने विधायक
चाचा गिरीश गौतम ने अपने भतीजे पद्मेश गौतम को हराकर लगातार पांचवीं बार विधानसभा में पहुंच गए हैं.

Deotalab Assembly Seat Result: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) राज्य में विंध्य क्षेत्र के रीवा जिले में देवतालाब विधानसभा क्षेत्र (Deotalab Assembly Seat) है, जो अनारक्षित है. यह सीट प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Madhya Pradesh Assembly Speaker Girish Gautam) की सीट है. इस हाईप्रोफाइल सीट के चर्चा में रहने का एक कारण ये भी है कि इस बार के चुनाव में यहां पर टक्कर चाचा और भतीजे में थी. बीजेपी ने विधानसभा अध्यक्ष और चाचा गिरीश गौतम (BJP Candidate Girish Gautam) को टिकट दिया था, जबकि कांग्रेस ने उनके भतीजे पद्मेश गौतम (Congress Candidate Padmesh Gautam) को चुनावी मैदान में उतारा था.

हालांकि, चुनावी नतीजे चाचा गिरीश गौतम के पक्ष में रहे और वे 24,386 वोटों के भारी अंतर से जीत गए. पद्मेश गौतम को 39,336 वोट मिले, जबकि गिरीश गौतम को 63,722 वोट मिले. तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी अमरनाथ पटेल रहे, जिन्हें 30,114 वोट मिले. इस जीत के साथ ही गिरीश गौतम लगातार पांचवीं बार विधानसभा पहुंच गए हैं.

ये भी पढ़ें - SBI Data : चुनावी महीने में जमकर बिके इलेक्टोरल बॉन्ड, 2018 विधानसभा चुनाव के मुकाबले 400% की ग्रोथ

पिछले चुनाव में थी कांटे की टक्कर

वहीं पिछले विधानसभा चुनाव, यानी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो, पिछले चुनाव में यहां बीजेपी और बीएसपी के बीच कांटे की टक्कर थी. 2018 में यहां कुल मिलाकर 217160 मतदाता थे, जिन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी गिरीश गौतम को 45043 वोट देकर जिताया था. उधर, बीएसपी उम्मीदवार सीमा जयवीर सिंह सेंगर को 43963 वोट हासिल हो सके थे, और वह 1080 वोटों से हार गए थे.

ये भी पढ़ें - Chhindwara: BJP और कांग्रेस समर्थक में लगी थी चुनावी शर्त, जीत में मिले एक लाख रुपए से करेंगे ये बड़ा काम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close