विज्ञापन
Story ProgressBack

Ujjain News: बदमाशों-मनचलों की अब खैर नहीं! SP ने छात्राओं से फीडबैक लेकर शुरू किया ये अभियान

Communication Campaign in Ujjain: जिले में मनचलों से निपटने के लिए एसपी ने सभी महिलाओं और छात्राओं से फीडबैक फॉर्म भरवाया है. इसमें वह बिना अपनी पहचान बताए किसी भी मामले की शिकायत सीधे कर सकती हैं.

Read Time: 3 min
Ujjain News: बदमाशों-मनचलों की अब खैर नहीं! SP ने छात्राओं से फीडबैक लेकर शुरू किया ये अभियान
छात्राओं ने शेयर किया अपना फीडबैक

Ujjain SP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन में छात्राओं और महिलाओं के साथ आए दिन छेड़छाड़ के मामले सामने आ रहे है. इसपर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए जिला के एसपी प्रदीप शर्मा (SP Pradeep Sharma) ने विशेष संवाद अभियान (Special Communication Campaign) की शुरुआत की. मुहिम के तहत एसपी शर्मा ने विभिन्न स्कूलों में जाकर छात्राओं से बात करके उनसे फीडबैक फॉर्म (Ujjain Feedback Form) भरवाया. उनका मानना है कि इससे उन्हें अच्छी तरह पता लग पाएगा कि असल में जिले की महिलाओं को किस तरह के लोगों से अधिक समस्या होती है.

इन कारणों से नहीं जाती पुलिस के पास

दरअसल, जिले में कई स्थानों पर और गली-मोहल्लों और स्कूलों के पास बदमाश और मनचले छात्राओं और महिलाओं को परेशान करते हैं. कई जगहों पर तो आपराधिक किस्म के लोग गुपचुप तरीके से अनैतिक कार्य भी करते हैं. जानकारी के बाद भी महिलाएं और छात्राएं बदनामी के डर से बचने के लिए पुलिस के पास नहीं पहुंचती. इसी को देखते हुए एसपी शर्मा ने संवाद अभियान शुरू किया.

तुरंत होगी कार्रवाई

एसपी के इस खास मुहिम के चलते पुलिस ने फीडबैक फॉर्म जारी किया है, जिसमें कोई भी अपनी पहचान छुपाते हुए अपना नाम, मोबाईल लिखे बीना सिर्फ शिकायत लिखकर एसपी कार्यालय भेज सकता है. पुलिस बिना मामले की जांच किए तुरंत कारवाई करेगी. अपराधियों पर अंकुश लगाने के मकसद से ही एसपी शर्मा ने स्कूल जाकर छात्र और छात्राओं से चर्चा करना शुरू किया है.

ये भी पढ़ें :- Chhattisgarh: शादी समारोह में शामिल होने आई नाबालिग से गैंगरेप, एक गिरफ्तार

पैरेंट्स पर पड़ेगा असर

एसपी शर्मा ने बताया कि बच्चे अगर माता-पिता को कुछ कहते हैं तो वह गंभीरता से सुनते हैं और उस पर अमल भी करते हैं. यही वजह है कि वह स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों से संवाद करने जा रहे हैं. इससे बच्चों की समस्या सुनकर उन्हें समझाकर अपराधियों पर अंकुश के लिए उन्हीं से फीडबैक लेते हैं. इस तरह से कार्रवाई से जहां बच्चों का पुलिस पर भरोसा बढ़ता है. वहीं, अपराधियों की जानकारी भी पुलिस को आसानी से मिलती हैं.

ये भी पढ़ें :- CM मोहन यादव ने कहा-POK के लोग व पाकिस्तान के नेता कह रहे हैं कि काश नरेंद्र मोदी हमारे यहां होते

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close