विज्ञापन

Ujjain : इच्छा हुई पूरी तो पुत्र को रुपयों से तोला, फिर पैसा कर दिया दान ! VIDEO Viral

Ujjain News: किसान ने यहां पहुंच कर बड़ा तोल कांटा लगवाया. फूलों से सजे कांटे के एक पलड़े पर बेटे को बैठाया गया और दूसरे पलड़े पर पॉलिथीन बैग में भरकर दस-दस के नोटों की गड्डियां रखकर बेटे को तोला गया.

Ujjain : इच्छा हुई पूरी तो पुत्र को रुपयों से तोला, फिर पैसा कर दिया दान ! VIDEO Viral
Ujjain : इच्छा हुई पूरी तो पुत्र को गड्डी से तोला, फिर पैसा कर दिया दान ! VIDEO Viral

Ujjain Viral Video : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की धार्मिक नगरी उज्जैन (Ujjain) में आस्था की अद्भुत मिसाल देखने को मिली. बड़नगर के एक किसान ने अपनी मनोकामना पूरी होने पर अपने जवान पुत्र को नोटों से तोला और उसके वजन के बराबर राशि मंदिर में दान कर दी. मन्नत पूरी होने पर अनोखे तरीके से दान करने का मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बन गया है. बड़नगर के रहने वाले किसान चतुर्भुज जाट ने चार साल पहले 30 साल के पुत्र वीरेंद्र जाट के लिए श्री सत्यवादी वीर तेजाजी महाराज के मंदिर में मन्नत मांगी थी. उन्होंने तय किया था कि मन्नत पूरी होने पर बेटे के वजन के बराबर राशि मंदिर में दान करेंगे. इसी कारण बुधवार को जाट अपने बेटे वीरेंद्र के साथ तेजाजी मंदिर पहुंचे.

मंदिर में लगाया बड़ा तराजू

किसान ने यहां पहुंच कर बड़ा तोल कांटा लगवाया. फूलों से सजे कांटे के एक पलड़े पर बेटे को बैठाया गया और दूसरे पलड़े पर पॉलिथीन बैग में भरकर दस-दस के नोटों की गड्डियां रखकर बेटे को तोला गया. बेटे का वजन 83 किलो होने पर 10 लाख 7 हजार रुपये की राशि तुली, जिसे जाट ने मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिया.

यहां देखें वीडियो 

चार साल पहले मांगी थी मन्नत

किसान चतुर्भुज जाट ने बताया कि चार साल पहले उन्होंने बेटे के लिए इस मंदिर में मन्नत मांगी थी. हालांकि उन्होंने क्या मन्नत मांगी थी... इस बारे में जानकारी नहीं दी लेकिन मन्नत पूरी होने पर तराजू में तौलकर दान देने का फैसला लिया था. बेटे का वजन 83 KG होने के कारण उन्होंने इतनी ही राशि जुटाकर मंदिर में दान दी, जो लगभग 10 लाख 7 हजार रुपये की थी.

ये भी पढ़ें : 

साल के इस महीने चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, ऐसे मेहरबान होंगे सूर्यदेव

लोगों ने की खूब सराहना

गांव वाले और पुजारियों के अनुसार, ये किसान और उनके परिवार की गहरी धार्मिक आस्था को दर्शाता है. तेजा दशमी के खास मौके पर किसान के परिवार ने अपनी आस्था और विश्वास को अनोखे तरीके से निभाया. उनका यह दान श्रद्धालुओं के लिए प्रेरणा का स्रोत बना. मंदिर के पंडितों और लोगों ने इस कार्य की सराहना की. इस दान से न केवल मंदिर को आर्थिक सहायता मिली, बल्कि समाज में धार्मिक और सामाजिक जिम्मेदारी निभाने का एक सुंदर उदाहरण भी प्रस्तुत हुआ.

ये भी पढ़ें : 

Hartalika Teej 2024 : हरतालिका तीज करने से पहले व्रती क्यों खाती हैं दही-चूड़ा ?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पकड़े गए इंदौर लूट-गैंगरेप कांड के सभी 6 आरोपी, 72 घंटे बाद भी पीड़िता का नहीं हो पाया बयान
Ujjain : इच्छा हुई पूरी तो पुत्र को रुपयों से तोला, फिर पैसा कर दिया दान ! VIDEO Viral
What is the truth of gang rape of 45 girls in Kajaligarh Fort of Indore?
Next Article
इंदौर...किला...45 गैंगरेप ! कजलीगढ़ का सच क्या है? सरगना ने कबूला था गुनाह, सरकार क्यों मुकरी
Close