विज्ञापन

MP: सीएम मोहन यादव को मिला सम्मान, उज्जैन में इस अलंकरण से हुए सम्मानित 

MP News: यह सम्मान रंगनाथाचार्य महाराज के जन्मोत्सव के अवसर पर प्रदान किया गया. धार्मिक नगरी उज्जैन में आयोजित इस कार्यक्रम में आचार्य महाराज के अनुयायियों और विभिन्न  समाज सेवी मौजूद थे. 

MP: सीएम मोहन यादव को मिला सम्मान, उज्जैन में इस अलंकरण से हुए सम्मानित 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन रामानुज कोट मंदिर में रविवार को रामानुज कोट पीठाधीश्वर रंगनाथाचार्य जी महाराज का जन्मोत्सव मनाया गया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम  डॉ. मोहन यादव को समतामूर्ति श्रीरामानुज अलंकरण से सम्मानित किया गया. 

हर साल मनाया जाता है जन्मोत्सव

शिप्रा नदी के रामघाट के पास स्थित रामानुज कोट मंदिर में हर साल रंगनाथाचार्य महाराज का जन्मोत्सव मनाया जाता है. इसी के चलते रविवार दोपहर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे सीएम डॉ. यादव को समतामूर्ति श्रीरामानुज अलंकरण दिया गया. यह सम्मान मिलने पर सीएम  ने आभार प्रकट करते हुए कहा कि परम पूज्य संत श्रीरामानुज जी महाराज ने एक महान परंपरा की स्थापना की है, जिसे आगे बढ़ाना हम सभी की जिम्मेदारी है. 

उन्होंने यह भी कहा कि जैसे गंगा की धारा अविरल बहती है, उसी प्रकार इस ध्वजा की धारा भी निरंतर प्रवाहित होनी चाहिए. सीएम यादव ने उपस्थित सभी लोगों से आह्वान किया कि वे संत श्रीरामानुज जी की शिक्षाओं और परंपराओं को अपने जीवन में अपनाएं और समाज में अमन-चैन बनाए रखें. 

श्रद्धालुओं ने लिया संकल्प

समारोह के दौरान सीएम डॉ. यादव ने श्रीरामानुज जी महाराज की परंपरा को आगे बढ़ाने की बात कही. समारोह में उपस्थित श्रद्धालुओं और सम्मानित अतिथियों ने भी आचार्य महाराज की शिक्षाओं और योगदान को याद करते हुए उनके मार्गदर्शन में काम करने का संकल्प लिया.

ये भी पढ़ें MP: पगड़ी धारण कर नगर भ्रमण पर निकले महाकाल के सेनापति, दर्शन के लिए उमड़ा हुजूम 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: एआई से अश्लील Video बनाकर कॉलेज की छात्राओं से ठगी! आरोपी को पकड़ने के लिए SIT गठित
MP: सीएम मोहन यादव को मिला सम्मान, उज्जैन में इस अलंकरण से हुए सम्मानित 
Third eye will escort each corner of madhya pradesh, CCTV cameras will keep an eye on people's activities in metros
Next Article
मध्य प्रदेश में चप्पे-चप्पे पर होगा तीसरी आंख का पहरा, महानगरों में CCTV कैमरे रखेंगे लोगों की हरकतों पर नजर
Close