विज्ञापन
Story ProgressBack

कूद-कूदकर आपस में लड़ने लगे दो बाघ, रोमांचित नज़ारे को लोगों ने किया रिकॉर्ड, देखें VIDEO 

देश दुनिया में बाघों की बढ़ती हुई संख्या के लिए मध्य प्रदेश का पन्ना टाइगर रिजर्व दुनिया भर में मशहूर है. पन्ना रिज़र्व से अक्सर बाघ के अलग-अलग करतब करते हुए वीडियो सामने आते रहते हैं. ऐसे में एक बार फिर पन्ना से 2 बाघों का रोमांचित करने वाला वीडियो सामने आया है.

Read Time: 3 min
कूद-कूदकर आपस में लड़ने लगे दो बाघ, रोमांचित नज़ारे को लोगों ने किया रिकॉर्ड, देखें VIDEO 
कूद-कूदकर आपस में लड़ने लगे दो बाघ, रोमांचित नज़ारे को लोगों ने किया रिकॉर्ड, देखें VIDEO 

देश दुनिया में बाघों की बढ़ती हुई संख्या के लिए मध्य प्रदेश का पन्ना टाइगर रिजर्व दुनिया भर में मशहूर है. पन्ना रिज़र्व से अक्सर बाघ के अलग-अलग करतब करते हुए वीडियो सामने आते रहते हैं. ऐसे में एक बार फिर पन्ना से 2 बाघों का रोमांचित करने वाला वीडियो सामने आया है. बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व में मडला गेट से अंदर जाते ही सबसे पहले पर्यटकों को अपना दीदार कराने वाली बाघिन पी -151 और इसके चार शावक अब वयस्क हो चुके हैं. कुछ दिनों बाद यह अपनी मां से अलग होकर अपनी टेरेटरी बनाएंगे लेकिन उससे पहले यह पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. 

आज बाघ के दो शावक लड़ते हुए नज़र आए 

बता दें कि आज पर्यटकों को बाघिन P-151 के दो शावक करते हुए नजर आए जाने पर्यटकों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और अब यह वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.  दरअसल, साल 2008 में पन्ना टाइगर रिजर्व बाग विहीन हो चुका था जिसके बाद यहां पर बाघ पुनर्स्थापना कार्यक्रम शुरू किया गया और वर्तमान में एक सैकड़ा से भी अधिक बाघ पन्ना टाइगर रिजर्व में खुले में घूम कर रहे हैं. यही कारण है कि यहां देश के कोने-कोने के साथ-साथ विदेशों से भी लोग पन्ना टाइगर रिजर्व घूमने आ रहे हैं और बाघों की अटखेलियां देखकर रोमांचित हो रहे हैं. 

ये भी पढ़ें :- Patwari Recruitment Exam Results: पटवारी भर्ती परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी, 24 फरवरी को होगी काउंसलिंग

मालूम हो कि पन्ना जिले में कुल 04 गेट हैं जिसमें 03 कोर जोन मादला, हिनौता, अकोला कोर शामिल हैं. जबकि 01 बफर अकोला जोन है. इस समय टाइगर की अच्छी साइटिंग के चलते लोग बहुत दूर दूर से आ रहे है यहां जिसकी वजह से सारे होटल होम स्टे फुल चल रहें है. कुछ दिनों पहले बॉलीवुड फिल्म स्टार रवीना टंडन ने भी परिवार संग जंगल सफारी का लुत्फ़ उठाते हुए एक वीडियो शेयर किया था. 

ये भी पढ़ें :- Sheopur News : 100 बीघा जमीन पर खड़ी गेहूं और सरसों की फसल पर कलेक्टर ने चलवा दी बुलडोजर, जानिए- क्यों उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close