विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

Madhya Pradesh Weather Today: कहीं होगी बारिश तो कहीं बरकरार रहेगी गर्मी और उमस

मौसम विभाग के अनुसार गरज चमक के साथ रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर उज्जैन संभागों के जिलों में तथा रायसेन, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर कलां में आकाश से बिजली गिरने जैसी घटना हो सकती हैं जिसके वजह से इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Read Time: 3 min
Madhya Pradesh Weather Today: कहीं होगी बारिश तो कहीं बरकरार रहेगी गर्मी और उमस
MP में कुछ जगह बारिश हो सकती है लेकिन अधिकतर जगहों पर गर्मी बरकरार रहेगी.
भोपाल:

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम अब मेहरबान होता हुआ नजर आ रहा है. प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) समेत प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश (Rain) हो रही है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों में राज्य के कई जिलों में बारिश (Madhya Pradesh Rain News Today) की संभावना है. मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो प्रदेश वासियों को गर्मी और उमस से जल्द ही राहत मिलने वाली है.

कहीं बारिश तो कहीं सूखा

मौसम विभाग ने आज यानी 29 सितंबर (September) को मौसम के बारे में जानकारी दी हैं और बताया की बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया को देखते हुए पूर्वी एमपी (रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग) में 48 घंटों के बाद धीमी से तेज बारिश हो सकती है. हालांकि इंदौर, नर्मदापुरम और सागर संभाग में हल्की-मध्यम बारिश होगी और राज्य के शेष हिस्से ज्यादातर सूखे रहेंगे. 


पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

बात करें पिछले 24 घन्टों की तो इस दौरान इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर 32.2 मिमी बारिश हुई. धार में शाम को 36.6 मिमी यानी डेढ़ इंच बारिश हुई. इंदौर और सतना में हल्की बूंदाबांदी हुई. वहीं प्रदेश के कई जिलों में गर्मी का असर देखने को मिल रहा है जिसमें ग्वालियर, रतलाम, दमोह, खजुराहो और मंडला में दिन का पारा 35 डिग्री के पार पहुंच गया. नरसिंहपुर, सीधी, गुना में भी तापमान का कहर जारी है. 

ये भी पढ़ें:"अंतरात्मा को चोट पहुंचाई, रेप के आरोपी को कड़ी सजा दिलाएंगे": CM शिवराज की दो टूक


इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में बारिश होने का अनुमान है. सिवनी, मंडला, बालाघाट, सिंगरौली में बिजली के साथ धीमी गरज के साथ बारिश होने की संभावना है, साथ ही रात के समय सीधी, छिंदवाड़ा, धार, इंदौर, झाबुआ, अलीराजपुर, डिंडोरी, जबलपुर, उमरिया, अनुपपुर और रीवा जिलों में बिजली के साथ हल्की आंधी आने की संभावना है.


जारी किया यलो अलर्ट 

मौसम विभाग के अनुसार गरज चमक के साथ रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, इंदौर उज्जैन संभागों के जिलों में तथा रायसेन, शिवपुरी, मुरैना, श्योपुर कलां में आकाश से बिजली गिरने जैसी घटना हो सकती हैं जिसके वजह से इन जिलों में यलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Amit Shah और JP Nadda ने रायपुर में विधानसभा चुनाव को लेकर BJP नेताओं के साथ की बैठक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close