विज्ञापन
Story ProgressBack

Tikamgarh नगर पालिका की लापरवाही से गंदा और बदबूदार पानी पीने को मजबूर लोग, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई

Polluted Tap Water: टीकमगढ़ में लोगों को नल से जो पानी मिलता है वह इतना गंदा और बदबूदार होता है कि इसे पीना तो दूर, बल्कि इसे किसी भी काम के लिए यूज नहीं किया जा सकता. ऐसे में लोगों ने इसकी शिकायत नगर पालिका से कई बार की. लेकिन, इस पर कोई एक्शन नहीं हुआ है.

Read Time: 3 mins
Tikamgarh नगर पालिका की लापरवाही से गंदा और बदबूदार पानी पीने को मजबूर लोग, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई
नल से भी लोगों को नसीब नहीं हो रहा साफ पानी

Polluted Water in Tikamgarh: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ शहर में नलों से गंदे पानी (Polluted water from tap) की सप्लाई का सिलसिला लगातार जारी है. शुक्रवार को शहर के कुमेदान मोहल्ला (Kumedan Mohalla) में पानी की सप्लाई हुई, लेकिन नलों से गंदा और बदबूदार पानी निकला. इस पर लोगों ने कहा कि उनके बार-बार शिकायत करने के बाद भी पानी की शुद्धता पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. शहर के 27 वार्डों में पानी की सप्लाई के लिए छह अलग-अलग जगहों पर टंकियां (Water Tanks) बनाई गई हैं. इसके अलावा भी लोगों को शुद्ध और साफ पानी नसीब नहीं हो रहा है.

एक दिन के अंतराल पर होती है पानी की सप्लाई

टीकमगढ़ शहर के 27 वार्डों में पानी की सप्लाई के लिए 6 अलग-अलग स्थानों पर टंकियां बनाई गई हैं. पिछले करीब 15 सालों से शहर में एक दिन के अंतराल पर पानी की सप्लाई हो रही है. पिछले कुछ दिनों से यहां नलों से लगातार गंदे पानी की सप्लाई हो रही है. इसके पहले शहर के वार्ड नंबर 17 में लोगों ने नलों में गंदा पानी आने की शिकायत दर्ज कराई थी. शुक्रवार को फिर वार्ड नं. 22 में लोगों के घर में गंदा पानी आया.

नगर पालिका आई एक्शन में

लोगों के शिकायत करने के बाद नगर पालिका ने सिविल लाइन रोड पर ईदगाह के सामने बनी टंकी की सफाई कराई. इसके बाद लोगों को उनके नल से सीधा साफ पानी आने लगा. शुक्रवार को शहर के कुमेदान मोहल्ला में नलों से गंदा पानी आया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार नलों में गंदा पानी आ रहा है, जिसकी शिकायत वार्ड पार्षद सहित नगर पालिका के अधिकारियों से की गई थी. मगर इसके बाद भी पानी की शुद्धता में कोई सुधार नहीं आया है.

ये भी पढ़ें :- मूलभूत सुविधाओं के अभाव में कोरिया के लोगों ने किया मतदान बहिष्कार का ऐलान, शासन-प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

फिल्टर प्लांट की भी होगी सफाई : नपा अध्यक्ष

नलों में गंदा पानी सप्लाई होने के मामले में नगर पालिका अध्यक्ष अब्दुल गफ्फार का कहना है कि लोगों ने इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई है. लोगों की शिकायत पर जल शाखा प्रभारी को टंकियों की सफाई करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा, बारीघाट स्थित फिल्टर प्लांट में पानी शुद्ध करने के लिए पर्याप्त मात्रा में फिटकरी और ब्लीचिंग पाउडर डालने की हिदायत भी दी गई है. जबकि यह गंदा पानी लोगों के घरों तक फूटी लाइनों ओर नालियों के जरिए पहुंच रहा है.

ये भी पढ़ें :- Khajuraho Lok Sabha Seat: गठबंधन को झटका, BJP को वॉक ओवर! विष्णु सिलेक्ट मीरा रिजेक्ट, इन कारणों से रद्द हुआ नामांकन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Baloda Bazar news: कहीं फिर न सुलग जाए बलौदाबाजार, सोशल मीडिया पर इस तरह से रखी जा रही है नजर
Tikamgarh नगर पालिका की लापरवाही से गंदा और बदबूदार पानी पीने को मजबूर लोग, शिकायत के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई
MPs School Ranks Among Worlds Top 10 Surpassing Leading Nations
Next Article
दुनिया के टॉप 10 स्कूल में MP ने बनाई जगह ! इन देशों को छोड़ा पीछे
Close
;