विज्ञापन
Story ProgressBack

पहले से लिखी हुई कॉपी जमा करने वाली थी टीचर, 10वीं बोर्ड परीक्षा में पकड़ी गई बड़ी नकल

मामला इसलिए बेहद गंभीर है क्योंकि बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट कॉपी पहले स्कूल से बाहर गई फिर बोर्ड का दसवीं का प्रश्न पत्र समय से पहले लीक होकर राइटर के पास पहुंचा. आंसर शीट पर प्रश्नपत्र हल किया गया और फिर आंसर शीट बदलने की पुरजोर कोशिश की जा रही थी.

Read Time: 2 min
पहले से लिखी हुई कॉपी जमा करने वाली थी टीचर, 10वीं बोर्ड परीक्षा में पकड़ी गई बड़ी नकल
सांकेतिक फोटो

MP 10th Board Exam: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) दमोह जिले के सिंग्रामपुर रानी दुर्गावती हायर सेकेंडरी स्कूल में बोर्ड परीक्षा के दौरान एक बड़ा पेपर लीक (Paper Leak) और नकल का मामला सामने आया है. एक टीचर ने अलग से प्रश्नपत्र (Question Paper) हल करके आंसर कॉपी (Answer Copy) जमा करने की योजना बनाई थी. लेकिन उसकी योजना को भांप चुके सामाजिक कार्यकर्ता सुनील कुमार शुक्ला ने जमा करने से पहले ही बोर्ड पेपर की हल की हुई कॉपी (आंसर शीट) पकड़ ली.

यह भी पढ़ें : हम लोग फेल हो जाएंगे... स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते अधर में लटका 12वीं के छात्रों का भविष्य

पुलिस ने जब्त की आंसर शीट

हंगामा मचा तो पुलिस ने दसवीं बोर्ड की अंग्रेजी की आंसर शीट को जब्त कर आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी. मौके पर सिंग्रामपुर पुलिस चौकी प्रभारी आलोक तिरपुडे पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल में लग गए. सामाजिक कार्यकर्ता पहले से कॉपी बदले जाने की घटना से सजग थे और शिक्षिका के हाथों में कॉपी देखकर खुद ही उन्होंने आगे आकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया. सोमवार को दसवीं बोर्ड का अंग्रेजी का पेपर था जो एक कॉपी में हल किया हुआ पकड़ा गया है.

यह भी पढ़ें : आजादी के 75 साल बाद भी मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र, जानें सौरू गांव का हाल

क्यों इतना गंभीर है पूरा मामला?

पकड़ी गई शिक्षिका नाम अंजनी राय बताया जा रहा है जो आमघाट स्कूल में पदस्थ बताई जा रही है. मामला इसलिए बेहद गंभीर है क्योंकि बोर्ड परीक्षा की आंसर शीट कॉपी पहले स्कूल से बाहर गई फिर बोर्ड का दसवीं का प्रश्न पत्र समय से पहले लीक होकर राइटर के पास पहुंचा. आंसर शीट पर प्रश्नपत्र हल किया गया और फिर आंसर शीट बदलने की पुरजोर कोशिश की जा रही थी. मामले में साफ है कि केंद्र अध्यक्ष सहित टीचर और स्टूडेंट मिलकर इस गोरख धंधे को अंजाम दे रहे थे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close