विज्ञापन
Story ProgressBack

सूबेदार अनिल वर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, CM मोहन ने 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान

Sehore News: भारतीय सेना के जवान अनिल वर्मा का सोमवार को उनके पैतृक गांव में ससम्मान अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान भारी संख्या में लोगों की भीड़ देखी गई. वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सूबेदार अनिल वर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिवार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है.

सूबेदार अनिल वर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, CM मोहन ने 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान
सूबेदार अनिल वर्मा लेह में तैनात थे.

Subedar Anil Verma's Death: मध्य प्रदेश के सीहोर जिले (Sehore) के रहने वाले सैनिक अनिल वर्मा (Soldier Anil Verma) को सोमवार को भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों ने गॉड ऑफ ऑनर (God of Honour) दिया. जिसके बाद सैनिक अनिल वर्मा का अंतिम संस्कार किया गया. उनकी अंतिम यात्रा में मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) के कैबिनेट मंत्री करण सिंह वर्मा (Minister Karan Singh Verma) शामिल हुए. इसके साथ ही भारी संख्या में ग्रामीण भी मौजूद रहे. सभी ने सैनिक अनिल वर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की. बता दें कि सीहोर (Sehore) के लसूडिया परिहार गांव के रहने वाले अनिल वर्मा की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी. जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर उनके गृह ग्राम लाया गया. जहां पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ.

CM ने सहायता राशि की घोषणा की

वहीं मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सैनिक अनिल वर्मा की मौत पर शोक व्यक्त किया इसके साथ ही उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने वीर जवान अनिल वर्मा के परिवार को 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया. यह राशि मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से दी जाएगी. साथ ही मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि सैनिक अनिल वर्मा की अंतिम यात्रा में मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री करण सिंह वर्मा शामिल होंगे.

लेह में थी पोस्टिंग

बता दें कि सैनिक अनिल वर्मा की मौत ड्यूटी के दौरान हुई थी. वे भारतीय सेना में सूबेदार के पद पर लेह-लद्दाख में तैनात थे. उनके गृह ग्राम लसूडिया परिहार के सरपंच के अनुसार, अनिल वर्मा लसूडिया परिहार गांव के पहले सैनिक थे, जो सेना में चयनित हुए थे. उनके दो बच्चे हैं, जिसमें 18 साल का बेटा और 14 साल की बेटी शामिल है. अनिल वर्मा 25 साल से सेना में अपनी सेवा दे रहे थे. उनकी मौत की सूचना से पूरे गांव में शोक है.

ये भी पढ़ें - MP-छत्तीसगढ़ में मौसम की मार, भारी ओलावृष्टि से मचा त्राहिमाम, IMD ने जारी किया येलो और ऑरेंज अलर्ट

ये भी पढ़ें - BJP के 'गांव चलो अभियान' में MP सरकार भी लेगी हिस्सा, CM मोहन और मंत्री करेंगे ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gwalior: बालिका गृह में फिल्मी स्टाइल में घुसे नकाबपोश, किशोरी को नींद से जगाया और अगवा कर ले गए, CCTV में कैद हुई घटना
सूबेदार अनिल वर्मा का हुआ अंतिम संस्कार, CM मोहन ने 11 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का किया ऐलान
Bhojshala dispute: ASI presented 2000 page report in High Court Indore, next hearing will be on July 22
Next Article
भोजशाला विवादः ASI ने हाई कोर्ट में पेश की 2000 पन्नों की रिपोर्ट, जानें- कितनी मूर्तियां मिलने का है दावा
Close
;