विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 28, 2023

शिवराज का कटनी में ऐलान, लाडली बहन योजाना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये कर देंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूरी तरह से चुनावी मोड में हैं. अपने कटनी दौरे के दौरान CM ने न सिर्फ कांग्रेस पर जमकर हमला किया बल्कि ये भी ऐलान किया है कि सरकार लाडली बहना योजना के तहत राशि बढ़ाकर 3000 रुपये करेगी.

Read Time: 3 min
शिवराज का कटनी में ऐलान, लाडली बहन योजाना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये कर देंगे

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कटनी जिले को कई सौगातें दीं. विकास पर्व के तहत मुख्यमंत्री ने यहां जनसभा में  पान उमरिया को नगर पंचायत बनाने और बड़गांव को उप तहसील बनाने का ऐलान किया. स्थानीय लोगों की ये मांग काफी दिनों से लंबित थी. जनसभा में उन्होंने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर भी जमकर निशाना साधा.  कार्यक्रम के दौरान CM ने 313 करोड़ 23 लाख रूपये की लागत से क्षेत्र के विकास एवं निर्माण कार्य का भूमिपूजन भी किया. कटनी दौरे के दौरान ही CM ने हेलीपैड पर ही लाडली बहना सेना से मुलाकात की और इस योजना से जिन्हें लाभ पहुंचा उनसे चर्चा भी की. इसके बाद शिवराज सिंह ने रोड शो किया और एक कार्यकर्ता के घर जाकर चाय-नाश्ता भी किया. 

di9hs45o

कटनी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की लाभार्थियों से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बहनों को कोई लाभ नहीं पहुंचाया.

CM ने बताया कि अभी लाडली बहना योजना में 1 हजार रुपये की राशि दी जा रही है जिसे धीरे- धीरे बढाकर 1250 रु, 1500 रु, 1750 रु, 2000 रु, 2250 रु, 2500 रु, 2750 रु और फिर 3000 रु प्रतिमाह किया जाएगा. जनसभा में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की 15 महीने की सरकार ने बेटियों के साथ गद्दारी की है. ये कांग्रेसी केवल वादे करते हैं.

मेरे बेटा-बेटियों, मैं अगस्त के महीने में 12वीं कक्षा में अपने-अपने स्कूल में पहले नंबर पर आने वाली बेटी को स्कूटी और बेटे को स्कूटर दिलवाऊंगा.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री, मध्यप्रदेश

इन्होंने बेटियों से कहा, शादी में 51 हजार रुपया देंगे. इनकी सरकार आई शादी हो गई, डोली उठ गई, बेटी ससुराल चली गई साल भर हो गया लेकिन कमलनाथ जी का पैसा नहीं आया. मेरी बहनों यही कांग्रेस थी जिसने संबल योजना बंद कर दी थी. शिवराज ने कहा कि मैं एक्सीडेंटल मौत में 4 लाख और सामान्य मौत में 2 लाख रुपए देता था. लेकिन, कांग्रेस ने कभी किसी के खाते में एक रुपए भी नहीं डाला और जब मैंने दे दिए, तो कह रहे हैं कि हम भी देंगे. कांग्रेस ने योजनाओं को सिर्फ बंद किया और हमने योजनाएं फिर शुरू कर दीं. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रभारी मंत्री जगदीश देवड़ा, शहडोल सांसद हिमांद्री सिंह सहित विधायक प्रणय पांडे और संजय पाठक सहित कई नेता मौजूद थे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close