विज्ञापन
Story ProgressBack

गड्ढे और सीवेज का गंदा पानी... ऐसी है शिवपुरी की VIP सड़क, सुध नहीं ले रहा प्रशासन

Madhya Pradesh : शिवपुरी की VIP सड़क का  बुरा हाल है. कि यहां से पैदल निकलना तो दूर गाड़ी से निकलना भी एक चुनौती भरा हो गया है.  सालों से यह सड़क इसी हालत में पड़ी हुई है और यहां सीवेज का पानी गंदगी और बदबू पैदा कर रहा है. लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. इसकी शिकायत के बाद भी किसी तरह की सुनवाई नहीं हो रही है.

Read Time: 3 min
गड्ढे और सीवेज का गंदा पानी... ऐसी है शिवपुरी की VIP सड़क, सुध नहीं ले रहा प्रशासन

Dirty sewage water flowing: शिवपुरी शहर को रेलवे स्टेशन से सीधे और सबसे नजदीक जोड़ने वाली सड़क का बेहद बुरा हाल है. सड़क पर गड्ढे हो रहे हैं और इसके ऊपर से बह रहा गंदा पानी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. कई बार शिकायतों के बाद भी प्रशासन इसका सुध नहीं रहा है. ऐसे में लोग काफी नाराज हैं. बता दें कि इस सड़क को VIP सड़क भी कहा जाता है. क्योंकि यह सड़क न केवल रेलवे स्टेशन से जोड़ती है बल्कि सर्किट हाउस डाक बंगला और VIP रेस्ट हाउस तक भी जाती है.

नगर प्रशासन नहीं दे रहा है ध्यान

पुरानी ग्वालियर बाइपास से रेलवे स्टेशन को जोड़ने वाली लगभग 3 किलोमीटर लंबी सड़क बेहद खराब पड़ी है. बता दें कि  यह सड़क न केवल शहर को सबसे नजदीक रेलवे स्टेशन से जोड़ती है, बल्कि डाक बंगला सर्किट हाउस और रेस्ट हाउस जैसी वीआईपी लोगों के ठहरने की जगह से रेलवे स्टेशन को सबसे कम दूरी में तय करने वाली सड़क है. इस सड़क के दोनों तरफ घनी बस्तियां हैं.  इसके बावजूद  इस सड़क को न केवल बदहाल हालत में नगर प्रशासन ने छोड़ दिया है बल्कि इस रोड पर बहने वाला सीवेज का गंदा और बदबूदार पानी लोगों को खासी परेशानी और बीमारी बांट रहा है. बार-बार शिकायत करने के बाद भी नगर प्रशासन इस सड़क पर न तो ध्यान दे रहा है और न ही यहां से बहने वाले गंदे बदबूदार पानी को रोकने किसी तरह का इंतजाम कर रहा है. यही वजह है कि यहां रहने वाले लोग सड़क पर निकलने तक के लिए जोखिम उठाने को मजबूर हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें भारत रत्न की घोषणा के बाद लाल कृष्ण आडवाणी ने ऐसे किया अभिवादन, बेटी से लेकर BJP नेताओं ने क्या कहा देखिए

CMO बोले सुधार होगा 

इस संबंध में नगर पालिका के CMO केएस सगर से बात की गई तो उनका कहना है कि सड़क की मरम्मत के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं. जल्द ही मरम्मत की जाएगी. नाली निर्माण के लिए भी योजना बनाई जा रही है. लेकिन इस सड़क की मरम्मत आखिर कब तक होगी इसका किसी के पास जवाब नहीं है. 

ये भी पढ़ें Madhya Pradesh News: सागर में अलग-अलग दुर्घटनाओं में दम्पति सहित 5 लोगों की मौत, ऐसे हुए ये दर्दनाक हादसे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close