विज्ञापन

शिवपुरी में फिर लबालब हुआ ये तालाब, बारिश में आशियाना छोड़कर भागे लोग

Weather Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की बारिश अब कई जिलों के लिए परशानी का सबब बन गई है. इससे बड़े पैमाने पर नुकसान भी हो रहा है. लगातार हो रही बारिश के कारण तालाब का पानी बढ़कर गरेला गांव में घुस गया, जिससे लोगों के सामने भारी मुसीबत खड़ी हो गई है.

शिवपुरी में फिर लबालब हुआ ये तालाब, बारिश में आशियाना छोड़कर भागे लोग
शिवपुरी में फिर लबालब हुआ ये तालाब, बारिश में आशियाना छोड़कर भागे लोग

MP News in Hindi : मध्य प्रदेश की बारिश अब कई जिलों के लिए परशानी का सबब बन गई है. इससे बड़े पैमाने पर नुकसान भी हो रहा है. बात करें शिवपुरी जिले की तो बदरवास विकासखंड में बने बड़ोखरा तालाब का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर चला गया है, जिससे आसपास के गांवों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है. लगातार हो रही बारिश के कारण तालाब का पानी बढ़कर गरेला गांव में घुस गया, जिससे लोगों के सामने भारी मुसीबत खड़ी हो गई है.

लोगों के घरों में घुसा पानी 

गांव की गलियां और घर पानी से लबालब भर गए हैं, और गांव वाले अपने मवेशियों और घर-गृहस्थी के सामान को सुरक्षित करने की जद्दोजहद में लगे हुए हैं. एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें गांव के लोगों को अपने मवेशियों को बचाने और घर के सामान को समेटते हुए देखा जा सकता है. हालात इतने खराब हो गए हैं कि बच्चों और महिलाओं को भी पानी में से गुजरना पड़ रहा है.

पहले हो चुकी है बड़ी तबाही

गौरतलब है कि 2022 में बड़ोखरा तालाब के फूटने से कई गांवों में पानी भर गया था, जिसके कारण गांव वाले अब भी दहशत में हैं. इस साल फिर से तालाब का जलस्तर बढ़ने से गांव में अफरा-तफरी मच गई है. लोग अपने सामान को सुरक्षित करने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें : 

MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

जगह-जगह हुआ जलभराव

गांव में जलभराव के कारण स्थिति बेहद गंभीर हो गई है, और गांव वालों को अपने घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है. यहां के लोगों को उम्मीद है कि प्रशासन तुरंत इस समस्या का समाधान निकालने के लिए कोई ठोस कदम उठाएगी ताकि गांव वाले की परेशानी कम हो सके और किसी बड़ी अनहोनी से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें : 

MP में आसामन से बरसी आफत, बिजली गिरने से 2 महिलाओं की मौत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
शिवपुरी में फिर लबालब हुआ ये तालाब, बारिश में आशियाना छोड़कर भागे लोग
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close