विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

MP Barish Today : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दोपहर को जब बारिश हुई तो लोगों के चेहरे ख़ुशी से खिल गए... लेकिन शाम होते-होते इसी बारिश ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. बारिश के साथ बिजली गिरने से अब तक प्रदेश में 5 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

Read Time: 3 mins
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे

MP Weather News Today : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में दोपहर को जब बारिश हुई तो लोगों के चेहरे ख़ुशी से खिल गए... लेकिन शाम होते-होते इसी बारिश ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया. बारिश के साथ सतना (Satna) जिले में बिजली गिरने से एक राहगीर की मौत हो गई. जबकि एक ही परिवार के सात सदस्य झुलस गए. बिजली की चपेट में आने वाले सभी लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके अलावा मुरैना (Morena) जिले में भी मूसलाधार बारिश से जमकर कोहराम मच गया. जिल में बारिश और तेज़ आंधी से गुमटियां उड़ गई. इससे दुकानदारों में भी हड़कंप मच गया. इसके साथ ही एक हॉस्पिटल में पेड़ गिरने से बिजली और काबिल का खंभा टूट गया. इस घटना में एक डॉक्टर बुरी तरह से घायल हो गए. जिन्हें इलाज के बाद घेर भेजा गया.

बैतूल में एक ITI छात्र की मौत

देर शाम बैतूल (Betul) जिले से दर्दनाक खबर सामने आई. जिले के मुलताई में बिजली की चपेट में आने से एक ITI स्टूडेंट की मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक, युवक खेत में सोयाबीन की बोवनी करने गया था. इस दौरान मौसम का मिजाज़ बदला और तेज़ बारिश होने लगी. तेज बारिश से बचने के लिए छात्र पेड़ के नीचे छिपा था. इसी दौरान आसमानी बिजली कहर बनकर टूट पड़ी. बिजली के संपर्क में आने से छात्र घायल हो गया. आपाधापी में छात्र को अस्पताल लेकर आया गया. जहां डॉक्टरों ने मृत करार दिया. इसी गांव में बीते दिन बिजली गिरने से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई थी.

अनूपपुर-सागर में भी कोहराम

देर शाम सागर जिले में भी मौसम ने करवट ली और तेजी से बिजली चमकते हुए पेड़ पर गिर गई. इस घटना में बारिश से बचने पेड़ के नीचे खड़ी 27 बकरियों की मौत हो गई. घटना रहली के सहजपूरी गांव की बताई जा रही है. जहां तेज़ बारिश के बाद आसमानी बिजली का कहर दिखाई दिया. घटना में मवेशियों की मौत के बाद तहसीलदार पहुंचे. इधर, अनूपपुर में भी बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. जबकि बिजली की चपेट में आने से 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं. घायलों का इलाज जारी है. वहीं, मृतकों के पोस्टमॉर्टम कराए गए हैं. जिले की 5 बकरी भी बिजली के चपेट में आ गई है.

ये भी पढ़ें :

मध्य प्रदेश में मानसून दे रहा है दस्तक, जानिए किस जिले में कब होगी बारिश

छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक, जानें कितनी फीसदी है बारिश होने की संभावना?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: 'सागर' में ग्रामीणों ने कर दिखाया बड़ा कमाल, अब हरियाली से लहलहा रही है विरान रहने वाली पहाड़ी
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
MP News massive fire broke out on a boring machine in Khargon
Next Article
MP News: भीषण गर्मी में बोरिंग के दौरान धूं-धूकर जल उठी मशीन, आगजनी से मचा हड़कंप, जाने वजह?
Close
;