विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

MP News: पुलिस और आबकारी विभाग ने की शराब जमाखोरों पर बड़ी कार्रवाई, पकड़ा गया जखीरा

पुलिस के बाद आबकारी विभाग ने भी शिवपुरी में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. विधानसभा चुनाव के चलते जमाखोर अवैध शराब को जमा कर रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP News: पुलिस और आबकारी विभाग ने की शराब जमाखोरों पर बड़ी कार्रवाई, पकड़ा गया जखीरा
पुलिस और आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीख (Date of Assembly Election) की घोषणा होते ही शराब की जमाखोरी करने वाले अपने काम में तेजी से लग गए लेकिन इस बार प्रदेश की पुलिस (MP Police) उनसे भी तेज निकली. पुलिस ने बुधवार को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया. अनुमान है कि इस शराब का इस्तेमाल आने वाले विधानसभा चुनावों में हो सकता है.

पुलिस के साथ आबकारी विभाग ने की कार्रवाई

अवैध शराब के कारोबारियों पर पुलिस के साथ- साथ आबकारी विभाग ने भी कार्रवाई की. पुलिस कई दिनों से इस तरह की कार्रवाई कर रही है लेकिन चुनाव की घोषणा होने के बाद इस तरह की कार्रवाई में काफी तेजी आई है. पुलिस को अपने- अपने सूत्रों से शराब की जमाखोरी की सूचना मिल रही थी.

 कहां-कहां पकड़ी गई शराब?

सबसे बड़ी कार्रवाई शिवपुरी शहर कोतवाली ने की जहां 2 लाख से ज्यादा की अंग्रेजी शराब के साथ पुलिस ने दो अवैध शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. इस तरह की कार्रवाई करते हुए शिवपुरी जिले के थाना तेंदुआ पुलिस ने भी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. वहीं तेंदुआ पुलिस ने एक और कार्रवाई में अवैध शराब बनाने वाली देसी फैक्ट्री भट्टी को भी बरामद कर आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें: सूचना देने में की लापरवाही, अधिकारियों पर लगा 85 लाख रुपए का जुर्माना, जानें क्या हैं नियम

आबकारी विभाग भी सक्रिय

पुलिस के बाद आबकारी विभाग ने भी शिवपुरी में छापामार कार्रवाई करते हुए अवैध शराब के साथ दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. विधानसभा चुनाव के चलते जमाखोर अवैध शराब को जमा कर रहे हैं. आने वाले दिनों में इस तरह की और भी कार्रवाई देखी जा सकती है.

ये भी पढ़े:World Cup 2023 News: कप्तान रोहित शर्मा के तूफान में उड़े अफगानी गेंदबाज, विश्व कप में भारत की बड़ी जीत

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close