विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 09, 2023

Shivpuri: खेत में 12 फीट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू

किसानों की सूचना पर वन विभाग की टीम (Forest Department team)  मौके पर पहुंची और स्नेक सेवर और वन विभाग की टीम ने खेत में मौजूद 12 फीट के अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया. 

Read Time: 3 min
Shivpuri:  खेत में 12 फीट का अजगर मिलने से मचा हड़कंप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यू
शिवपुरी:

Shivpuri: शिवपुरी जिले में एक खेत में 12 फीट के अजगर के मिलने से हड़कंप मच गया. जिले की नरवर तहसील (Narwar tehsil) अंतर्गत गोपालिया गांव (Gopaliya village) में एक किसान के खेत से 12 फीट के अजगर को रेस्क्यू किया गया. अजगर शिकार की तलाश में घात लगाए बैठा था..12 फीट के अजगर को देखकर खेत में काम कर रहे किसानों के रोंगटे खड़े हो गए और हड़कंप मच गया.

Latest and Breaking News on NDTV

किसानों की सूचना पर वन विभाग की टीम (Forest Department team)  मौके पर पहुंची और स्नेक सेवर और वन विभाग की टीम ने खेत में मौजूद 12 फीट के अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ दिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

12 फीट लंबा अजगर मिलने से मचा हड़कंप

12 फीट लंबा अजगर नरवर की गोपालिया गांव में रहने वाले हिमांशु कुशवाहा के खेतों की झाड़ियों में घात लगाए बैठा था, जिस समय अजगर झाड़ियों में बैठा था..उस समय खेतों में किसान काम कर रहे थे. तभी मौके पर एक किसान की नज़र अजगर की हलचल पर पड़ी और उसके रोंगटे खड़े हो गए. इसके बाद आसपास से कई किसान आ गए. 

किसानों ने अजगर मिलने की सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और स्नेक सेवर टीम ने अजगर को जैसे तैसे काबू किया और उसे पास के जंगल में रेस्क्यू कर छोड़ दिया. अजगर को रेस्क्यू करने वाले स्नेक सेवर्स के नाम कमल कुशवाहा और निर्मल कुशवाहा बताए जा रहे हैं, जिन्होंने बड़ी ही बहादुरी के साथ अगर अजगर को झाड़ियों में मौजूद उसके बिल से निकाल लिया और जंगल में ले जाकर छोड़ दिया. 
 

ये भी पढ़ें- Seoni: सांसद संजय सिंह की गिरफ्तारी पर केंद्र सरकार के खिलाफ आप के कार्यकर्ताओं का जोरदार, लगाया सरकारी एजंसियों के दुरुपयोग का आरोप

ये भी पढ़ें- MP, छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर में चुनाव आयोग की पीसी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close