विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri News: 'बसंती' के लिए आपस में भिड़ गए सिविल सर्जन और एक डॉक्टर, ये है पूरा मामला

NRC में पदस्थ केयरटेकर के पद पर महिला कर्मचारी बसंती बाथम की जॉइनिंग को लेकर हुई दो डॉक्टरों के बीच कहा सुनी और हाथापाई  का मामला जैसे ही पुलिस के पास पहुंचा और फिर में ये बात फैली, तो यह मामला चर्चा का विषय बन गया.

Read Time: 4 min
Shivpuri News: 'बसंती' के लिए आपस में भिड़ गए सिविल सर्जन और एक डॉक्टर, ये है पूरा मामला

Madhya Pradesh News Today: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिला अस्पताल (Shivpuri District Hospital) में सिविल सर्जन और डॉक्टर सुनील तोमर (Dr. Sunir Tomar) के बीच हाथापाई और गाली गलौज का मामला सामने आया है. सिविल सर्जन ने घटना के संबंध में पुलिस को आवेदन देकर कार्रवाई करने की मांग की है.  

बताया गया है कि मामला NRC में पदस्थ महिला कर्मचारी बसंती बाथम की जॉइनिंग से जुड़ा हुआ है. सिविल सर्जन डॉक्टर यादव महिला कर्मचारी की जॉइनिंग नहीं कर रहे थे, जबकि मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर उनसे बसंती बाथम की जॉइनिंग को लेकर दबाव बना रहे थे. इसी सिलसिले में वह सिविल सर्जन के दफ्तर में मिलने गए थे. इस बीच दोनों डॉक्टर आपस में उलझ गए और नौबत हाथापाई तक आ गई.

दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ पुलिस में की शिकायत

इस मामले को लेकर सिविल  सर्जन डॉक्टर बच्चन लाल यादव ने एक आवेदन देकर शिकायत करते हुए डॉक्टर सुनील तोमर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. फिलहाल, शिकायती आवेदन मिलने के बाद पुलिस इस मामले की बारीकी से छानबीन कर रही है. वहीं, डॉक्टर सुनील तोमर का आरोप है कि वह सिर्फ सिविल सर्जन से मिलने गए थे, लेकिन सिविल सर्जन ने उनके साथ अभद्रता कर दी. मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर ने भी शिकायती आवेदन देकर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर वचन लाल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

यह है पूरा मामला

जिला अस्पताल के NRC में पदस्थ महिला कर्मचारी बसंती बाथम से जुड़ा यह पूरा घटनाक्रम बताया जा रहा है. आरोप है कि NRC से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि यहां महिला कर्मचारी बसंती बाथम की जगह उनके पति ड्यूटी करते हैं. इस संबंध में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर वचन लाल यादव ने एक जांच में यह पाया कि NRC की महिला कर्मचारी बसंती बाथम की जगह पर उनके पति NRC में ड्यूटी कर रहे हैं. इस वजह से सिविल सर्जन डॉक्टर यादव ने पति-पत्नी दोनों को चलता कर दिया. इसके साथ ही उनके खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी, लेकिन महिला कर्मचारी बसंती बाथम पर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर बचन लाल यादव की कार्रवाई मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर को रास नहीं आई. इसके बाद वह लगातार महिला कर्मचारी बसंती बाथम को ज्वाइन कराने के लिए सिविल सर्जन पर दबाव बना रहे थे. इसी सिलसिले में वह सोमवार की शाम सिविल सर्जन दफ्तर में उनसे मिलने पहुंचे थे, जहां दोनों डॉक्टरों में जमकर कहासुनी हो गई और मामला  हाथापाई तक पहुंच गया. इसके बाद दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ शिकायती आवेदन देकर पुलिस से एक दूसरे के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर वचन लाल यादव और मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर के द्वारा प्रस्तुत किए गए अलग-अलग आवेदनों की पुलिस जांच कर पूरे मामले की तहकीकात कर रही है.

चर्चा का विषय बन गई डॉक्टरों की तू-तू मैं-मैं

NRC में पदस्थ केयरटेकर के पद पर महिला कर्मचारी बसंती बाथम की जॉइनिंग को लेकर हुई दो डॉक्टरों के बीच कहा सुनी और हाथापाई  का मामला जैसे ही पुलिस के पास पहुंचा और फिर में ये बात फैली, तो यह मामला चर्चा का विषय बन गया. अब अस्पताल प्रशासन के साथ-साथ डॉक्टर और आम जनता के बीच में भी यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- BJP की वादाखिलाफी पर भड़के भूपेश बघेल, कहा- गरीब किसानों के साथ हुआ ये बड़ा धोखा
 

किसने क्या कहा ?

 इस मामले को लेकर जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर वचन लाल यादव का कहना है कि वह अपने चेंबर में थे. तभी मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर उनके साथ बदतमीजी करने लगे और हाथापाई पर उतारू हो गए. इसके साथ ही उन्होंने हमला करने की कोशिश भी की. उनका आरोप है कि बड़ी मुश्किल से उनके स्टाफ ने उनको बचाया. वहीं, इस मामले को लेकर मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर सुनील तोमर का कहना है कि वह महिला कर्मचारी की जॉइनिंग के संबंध में सिविल सर्जन डॉक्टर यादव से मिलने गए थे, लेकिन वह बदतमीजी पर उतर आए और उन्होंने गली-गलौज शुरू कर दी, जिसकी वजह से मामला बिगड़ गया. वहीं, इस मामले को लेकर कोतवाली पुलिस का कहना है कि दोनों तरफ से आवेदन मिले हैं. मामले की जांच की जा रही है, जो उचित होगा कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें-  CAA Notification: देश भर में लागू हुआ CAA, लोकसभा चुनावों से पहले केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close