विज्ञापन
Story ProgressBack

Shivpuri: नपा अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा, पद से हटाने की मांग को लेकर भोपाल में जमाया डेरा

MP News : शिवपुरी में नगर पालिका का आपसी विवाद लगातार बाहर आ रहा है. एक पार्षद ने CMO पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफFIR दर्ज करने की मांग के साथ थाने में प्रदर्शन किया था. अब नगर पालिका अध्यक्ष को हटाने की मांग पर पार्षद लामबंद हो गए हैं. 

Read Time: 3 min
Shivpuri: नपा अध्यक्ष के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा, पद से हटाने की मांग को लेकर भोपाल में जमाया डेरा

Shivpuri News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को अध्यक्ष पद से हटाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है. इसके लिए नगरपालिका के 21 पार्षदों ने भोपाल में डेरा डाल दिया है. नाराज पार्षदों का कहना है कि अध्यक्ष न केवल मनमानी कर रही हैं, बल्कि उनके घर से नगर पालिका चलाई जा रही है. इतना ही नहीं पार्षदों का आरोप है कि वे लगातार अनदेखी कर अनियमितता बरत रही हैं. यही वजह है कि पार्षदों ने उनकी शिकायत भोपाल (Bhopal) जाकर खुद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव  (Mohan Yadav) से की है. 

पार्षदों ने दिया आवेदन 

शिवपुरी नगर पालिका के लगभग 21 पार्षदों ने राजधानी भोपाल पहुंचकर नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा को हटाने की मांग करते हुए एक शिकायती आवेदन दिया है. शिकायत करने गए पार्षदों का कहना है कि नगर पालिका अध्यक्ष ने प्रोसिडिंग रजिस्टर अपने घर पर रखवा लिया है, जो कि नगर पालिका का एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है. इनका कहना है कि नगर पालिका अधिनियम की धारा 62(4) के तहत नगर पालिका के CMO परिषद में पारित संकल्पों को 10 दिन के अंदर निहित प्राधिकारी को नहीं भेजते हैं. जो गंभीर अनियमितता है.  

ये भी पढ़ें PM Modi Visit MP: आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, झाबुआ वासियों को देंगे 7,300 करोड़ रुपये की सौगात

ये भी आरोप 

इसके अलावा नाराज नगर पालिका पार्षदों का कहना है कि लगातार कई ऐसे मामले हैं, जो नगर पालिका अध्यक्ष की कार्यशैली पर प्रश्न उठा रहे हैं. इनका आरोप है कि अध्यक्ष मनमाने तरीके से भुगतान करने पार्षद विवेक अग्रवाल से सिलेंडर की मांग की थी. इस लोगों का आरोप है कि जरूरी फाइलों को भी उन्होंने अपने घर पर रखा हुआ है. ऐसे में उन्हें तत्काल प्रभाव से पद से हटाया जाना चाहिए. नाराज पार्षदों ने नगर पालिका अध्यक्ष की यह शिकायत भोपाल पहुंचकर खुद मुख्यमंत्री से की है. बता दें कि शिवपुरी में नगर पालिका का आपसी विवाद लगातार बाहर आ रहा है. इसके पहले एक पार्षद ने CMO पर छेड़खानी का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग के साथ थाने में प्रदर्शन किया था. अब नगर पालिका अध्यक्ष को हटाने की मांग पर पार्षद लामबंद हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें MP News: कमलनाथ के भाजपा ज्वाइन करने की अटकलों के बीच मंत्री विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close