विज्ञापन
Story ProgressBack

Singrauli: महिला कर्मचारी से SDM ने बंधवाया था जूता, वीडियो वायरल होने पर 'गिरी गाज'

MP News: महिला कर्मचारी से जूते के लेस बंधवाने का वीडियो वायरल होने पर सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि ये सरासर गलत है. इस तरह का कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सस्पेंड नहीं कर रहे लेकिन हटाने की कार्रवाई ज़रूर कर सकते हैं.

Read Time: 3 min
Singrauli: महिला कर्मचारी से SDM ने बंधवाया था जूता, वीडियो वायरल होने पर 'गिरी गाज'

Singrauli News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली (Singrauli) जिले से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इसमें एक महिला एक SDM का जूता बांधती नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि SDM ने महिला को जूता बांधने के लिए कहा था. महिला ने अपनी नौकरी बचाने के लिए अधिकारी के जूते बांधने लग गई. यह वीडियो अब इंटरनेट पर खूब ट्रेंड हो रहा है. हालांकि, वीडियो 3 दिनों पुराना बताया जा रहा है. इधर, CM मोहन यादव के संज्ञान में जैसे ही ये मामला आया, तो उन्होंने फसर को हटाने के आदेश जारी कर दिए हैं. 

जानकारी के मुताबिक़ 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश की राज्य मंत्री राधा सिंह की मौजूदगी में कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हो रहा था. इस कार्यक्रम में अधिकारी-कर्मचारियों सहित चितरंगी विधानसभा के ग्रामीण अयोध्या में हो रहे श्री रामलला प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम को देख और सुन रहे थे. कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव में SDM आसवन राम चिरावन का एक महिला जूता बांधती दिखी थी. जिसकी फोटो वहां मौजूद एक शख्स ने खींच ली और वायरल कर दिया. इस फोटो के वायरल होते ही हड़कंप मच गया. इसके साथ ही अफसर की भी काफी किरकिरी होने लगी. हालांकि, इस अफसर ने अपनी सफाई दी है कि उनके पांव में तकलीफ है, जिसकी वजह से वे बैठकर खुद फीता नहीं बांध सकते थे.

ये भी पढ़ें NDTV एमपी-सीजी की खबर का असर, कुत्ते के काटने से 4 वर्ष के मासूम की मौत पर NHRC ने MCB को भेजा नोटिस

सीएम बोले - ऐसा कृत्य नहीं करेंगे बर्दाश्त 

इधर, इस घटना के बाद सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि महिला कर्मचारी से जूते के लेस बंधवाने की बात पता चली है. ये सरासर गलत है. इस तरह का कार्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ये बात पता चली है कि उनके पैर में चोट लगी है, लेकिन ये व्यक्तिगत बात हो सकती है. बीमार हैं, तो छुट्टी पर जा सकते थे. सीएम ने कहा हम अपने कार्यक्रम की शुरुआत माताओं और बहनों की पूजा से करते हैं. एसडीएम का ये कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. ये कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सस्पेंड नहीं कर रहे हैं, लेकिन हटाने की कार्रवाई ज़रूर कर सकते हैं. 

ये हैं नए SDM

सीएम के इस बयान के सामने आते ही SDM को हटाने की कार्रवाई का आदेश जारी हो गया. कलेक्टर अरुण परमार ने चितरंगी SDM अवसन राम को हटाकर कलेक्टर कार्यालय में पदस्थ किया है. माइकेल तिर्की को चितरंगी SDM बनाया गया है. इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं. 

ये भी पढ़ें Vyapam Scandal: सॉल्वर बनी थी BHU की गोल्ड मेडलिस्ट, दो युवतियों को कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close